Homeदेशतेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री को मिला ईटी अवार्ड 

तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री को मिला ईटी अवार्ड 

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:
इकोनॉमिक टाइम्स ने तेलंगाना को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के कार्यान्वयन के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा आयोजित डिजी-टेक कॉन्क्लेव 2022 के तीसरे संस्करण में के टी. रामा राव, आईटी, उद्योग, नगर प्रशासन मंत्री ने इस पुरस्कार को प्राप्त किया है। इकनॉमिक टाइम्स द्वारा इस पुरस्कार के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्र शेखर राव का चयन किया गया, उनके लिए आईटी विभाग के कैबिनेट मंत्री के टी रामा राव ने यह पुरस्कार राजधानी में आयोजित भव्य समारोह में प्राप्त किया।

आईटी के उपयोग पर मुख्यमंत्री केसीआर ने हमेशा दिया बलः रामाराव

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद इस अवसर पर अपने संबोधन में तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर ने हमेशा इस बात पर बल दिया है कि आईटी के उपयोग से आम आदमी की जिंदगी में फर्क पडना चाहिए। केसीआर के विजन को हमने अच्छे तरीके से पूरे तेलंगाना में लागू किया है। केटीआर ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने यह व्यवस्था लागू कर दिया है कि किसी भी प्रकार के उद्योग लगाने हेतु सभी विभागों से 15 दिनों के भीतर उद्यमी को  सभी क्लीयरेंस मिल जाता है। यहीं वजह है कि देश भर में इज ऑफ डूइंग बिजनेस में तेलंगाना देश में पहले स्थान पर है।

टीएसआईपास देश में सबसे अच्छी योजना

केटीआर ने कहा कि पूरे तेलंगाना में पेंशन धारकों को प्रति वर्ष पेंशन रीन्यू के लिए कार्यालय नहीं आना पड़ता है, आईटी के बेहतर उपयोग से सभी पेंशन धारक घर बैठे यह सुविधा प्राप्त कर लेते हैं। तेलंगाना सरकार ने आईटी को जनता तक पहुंचने में सफलता प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि टीएसआईपास देश में सबसे अच्छी योजना है। यह केवल 15 दिनों में नई कंपनियों को सभी अनुमति देता है।

किसी भी सिफारिश की कोई आवश्यकता नहीं

उन्होंने कहा कि कंपनियां दो सप्ताह में अनुमति प्राप्त कर निवेश करने और अपनी पसंद का व्यवसाय शुरू कर सकती है। 16वें दिन कंपनी को अनुमति दी गई मानी जाती है। इसके लिए किसी भी सिफारिश की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार के प्रयासों से तेलंगाना लगातार ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में शीर्ष स्थान पर रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार के कार्यों का अध्ययन कर उसे मान्यता देने के लिए इकोनॉमिक टाइम्स को हार्दिक धन्यवाद।  इस अवसर पर जयेश रंजन, आईटी और उद्योग विभाग के  विशेष मुख्य सचिव और डॉ. गौरव उप्पल, रेजिडेंट कमिश्नर, तेलंगाना भवन उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular