Homeखेलक्रिकेटIndia Won 2nd T20 : सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा पूरा...

India Won 2nd T20 : सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ा पूरा न्यूजीलैंड, भारत ने 65 रन से जीता मैच

आज समाज डिजिटल, India Won 2nd T20 : दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से करारी शिकस्त दी है। इसी के साथ भारत ने टी20 सीरिज 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई में स्थित बे ओवल मैदान में हुए इस मैच में एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) के बल्ले से आग निकली है जिससे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ गई। सूर्या ने 51 गेंदों में 111 रन की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 11 चौके और 7 छक्के लगाए। सूर्या की इस तूफानी पारी की मदद से भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 191 रन बनाए हैं। (India New zealand 2nd T20)

Surya Kumar Yadav

192 रनों का लक्ष्य पाने के लिए उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भूवनेश्वर कुमार ने पारी की दूसरी ही गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज फिन एलेन को आउट कर दिया है। इसके बाद केन विलिम्यस संभलकर खेलने लगे। धीमी शुरूआत के कारण पीछे के बल्लेबाजों पर प्रेशर बढ़ता रहा और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन केन विलियमसन ने बनाए। उन्होंने 52 गेंदाें पर 61 रन की पारी खेली। लेकिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई।

अंत में भारत ने यह मैच 65 रनों से जीतकर सीरिज में 1-0 की बढ़त बना ली। बता दें कि पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।इस मैच में भी बारिश आई थी। बारिश के कारण 26 मिनट तक खेल रोका गया था लेकिन एक भी ओवर कम नहीं हुआ।

टिम साउदी ने लगाई पहली हैट्रिक (Tim Southee Hattrick)

मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 3 लगातार विकेट लेकर हैट्रिक पूरी कर ली। उन्होंने टी20 क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक ली है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था। इस मैच में साउदी ने पहले कप्तान हार्दिक पांड्या फिर दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को आउट किया। तीनों ही बल्लेबाज कैच आउट हुए हैं।

भारत की ओपिनंग फिर से खराब

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

वर्ल्ड कप में खराब ओपनिंग बल्लेबाजी के कारण भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई। यहीं समस्या आज भी देखने को मिल है। आज दूसरी टी20 में इंडिया ने ऋषभ पंत और ईशान किशन को ओपनिंग करने भेजा, लेकिन दोनों कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। पंत 13 गेंद पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट हुए। हालांकि ईशान ने 31 बॉल 36 रन की पारी खेली है।

कैसा है बे ओवल का मैदान

रिपोर्ट के मुताबिक दूसरा टी20 बे ओवल स्टेडियम में होगा। यह मैदान जिस जगह स्थित है, उसे बे आफ प्लेंटी कहा जाता है। इस मैदान की बाउंड्री काफी बड़ी हैं और यह एक खुला मैदान है जो वेलिंग्टन में नहीं था। बे ओवल स्टेडियम में पिछले 7 टी-20 मैचों में पहली पारी का औसत 199 रहा है। यहां स्पिनरों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें : फिर चमके सूर्यकुमार यादव, जमाया शानदार शतक, न्यूजीलैंड की खराब शुरूआत

ये भी पढ़ें : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 आज, क्या रहेगी प्लेइंग 11, जानिए न्यूजीलैंड दौरे से संबंधित सारी जानकारियां

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 Retention List : जानिए किस टीम से कौन सा खिलाड़ी हुआ बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular