HomeदेशHimachal Cement Dispute : ACC और अंबुजा सीमेंट फैक्ट्रियां बंद, सोलन में...

Himachal Cement Dispute : ACC और अंबुजा सीमेंट फैक्ट्रियां बंद, सोलन में बैठक रही बेनतीजा, गौतम अडाणी से बात करेगी प्रदेश सरकार

आज समाज डिजिटल, Himachal Cement Dispute : हिमाचल प्रदेश में जब से ACC और अंबुजा सीमेंट कंपनी ने अपनी फैक्ट्री को बंद किया है, तभी से वहां हजारों लोगों की रोजी रोटी को लेकर संकट बना हुआ है। वहीं सीमेंट कंपनियों को बंद करने के फैसले के खिलाफ अब ट्रक ऑपरेटरों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

Adani Group के ट्रक ऑपरेटर्स से किराया कम करवाने के प्रस्ताव को यूनियनों ने 2 टूक इनकार कर दिया है। अब ट्रांसपोर्टर अप्रैल 2019 से बढ़ाए जाने वाले किराये की मांग पर अड़ गए हैं। इसी को लेकर आज डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी की अध्यक्षता में ट्रक ऑपरेटर और अदानी प्रबंधकों की बैठक हुई लेकिन यह बैठक बेनतीजा रही। बैठक में इसमें समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पाया।

DC ने बताया कि दोनों पक्षों ने अपनी बात प्रशासन के सामने रखी है। जल्द ही दोनों पक्षों के बीच फिर से बैठक बुलाई जाएगी, ताकि विवाद का समाधान निकाला जा सके। उधर ट्रक ऑपरेटराें की ओर से प्रदेश ट्रक ऑपरेटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष नरेश गुप्ता ने कहा कि अंबुजा सीमेंट कंपनी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने कंपनी को बातचीत के लिए 31 मार्च 2023 तक का समय देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन कंपनी का रवैया सहयोग पूर्ण नहीं है। हम सरकार और प्रशासन का सहयोग चाहते हैं और किसी तरह का माहौल खराब करने वाली कार्रवाई नहीं करेंगे। उम्मीद है कि जल्द दूसरी बैठक होगी, जिसमें इस विवाद का हल निकल सके। (Truck operators demands)

गौतम अडाणी से बात करेगी प्रदेश सरकार

बता दें कि 8 ट्रक ऑपरेटर यूनियनों के 32 पदाधिकारी उपायुक्त सोलन से बैठक कर रहे हैं। पदाधिकारियों ने डीसी के समक्ष अपनी मांग रख दी हैं। वहीं, प्रदेश सरकार भी गौतम अडाणी से सीधी बात करेगी। दाड़लाघाट में बीते दिन हुई सभी ट्रक ऑपरेटर यूनियनों की बैठक और गेट मीटिंग के दौरान यह निर्णय लिया गया था। 2000 से ज्यादा ऑपरेटर बैठक में पहुंचे थे। सभी ऑपरेटरों ने एकमत में कहा कि अदाणी समूह की मनमानी के आगे वह नहीं झुकेंगे। 

ये भी पढ़ें : महंगाई की मार, सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी, 14 महीनों में 75 फीसदी बढ़े CN के दाम

ये भी पढ़ें : OPPO के स्मार्टफोन पर मिल रहा 25 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, जल्दी कीजिए, आफर कुछ समय के लिए

ये भी पढ़ें : Auto Expo 2023 में इन इलेक्ट्रिक कारों पर रहेगी सबकी निगाहें, सभी का मकसद कम खर्च में ज्यादा रेंज देना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular