Homeलाइफस्टाइलHoli Special Delicious Snack: होली पर ब्रेड से बनाएं ये स्पशेल स्वादिष्ट...

Holi Special Delicious Snack: होली पर ब्रेड से बनाएं ये स्पशेल स्वादिष्ट स्नैक, दोगुना हो जाएगा त्यौहार का मज़ा

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Holi Special Delicious Snack: होली आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। परिवार और दोस्तों के साथ हँसी-मज़ाक और स्वादिष्ट व्यंजनों के स्वाद से तो त्यौहार का मज़ा दोगुना बढ़ जाता है। होली पर क्या-क्या बनाना है इसकी प्लानिंग पहले ही शुरू हो जाती है। होली (Holi) के त्योहार पर लोग कई तरह के पकवान बनाते हैं। जिसमें गुजिया, दही भल्ले, दाल वाले समोसे, कांजी वड़े और कई तरह की डिश शामिल होती हैं। लेकिन अगर आप भी होली पर पार्टी होस्ट कर रहे हैं और इस सोच में हैं कि क्या मेहमानों के लिए क्या बनाएं तो यह लेख जरूर पढ़ें।

Holi Special Delicious Snackअगर आप भी होली पर मेहमानों को इंप्रेस करना चाहते हैं तो ब्रेड से बनी यह स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी जरूर ट्राई करें। सबसे खास बात यह है कि ये बनाने में बहुत आसान है और खाने में बहुत स्वादिष्ट। तो चलिए आपको बताते हैं इस स्वादिष्ट रेसिपी के बारे में।

Read Also : Make Delicious Chana Dal Kadhi :चने दाल की कढ़ी रेसिपी घर पर बनाएं स्वादिष्ट चना दाल कढ़ी वो भी बिल्कुल आसान तरीके से बस फॉलो करें ये स्टेप

ब्रेड कटलेट बनाने की सामग्री (Holi Special Delicious Snack In Hindi)

  • ब्रेड – 8 पीस
  • हरी मिर्च -4
  • हरी चटनी – 2 चम्मच
  • उबला आलू -1
  • मक्के के दाने – 2 चम्मच
  • बारीक़ प्याज – 1
  • नमक – आधा चम्मच या स्वादानुसार
  • बटर
  • टोमेटो सॉस
  • सेव (भुजिया)

ब्रेड कटलेट बनाने की विधि (How To Make Bread Cutlets)

ब्रेड कटलेट बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरा लीजिए और उसमें आलू डाल दीजिए। इसके बाद एक कटोरे में मक्के के दाने, बारीक कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, हरी चटनी और नमक डालकर उसे अच्छे से मिला लें।अब इस स्टफिंग को 5 मिनट के लिए ढँककर रख दीजिये। अब ब्रेड के पीस लीजिए और किसी कटोरी या गिलास की मदद से ब्रेड को गोल काट लीजिए और अलग निकाल लीजिए। अब उस गोल कटे हुए ब्रेड के पीस को लें और उस पर हल्का सा बटर लगाएँ। इसके ऊपर तैयार की हुई स्टफिंग रखें और दूसरे ब्रेड पर हल्का सा बटर लगा कर इसको ढँक लें।
इसके बाद ब्रेड के ऊपरी हिस्से पर थोड़ा-थोड़ा बटर लगा लें। इसके बाद ब्रेड को सेंकने के लिए गैस पर रखें और दोनों तरफ से इसे पका लें।

(Bread Cutlets) दोनों तरफ से पकाने के बाद इसे गैस से उतार लें और बीच से काटकर दो हिस्से कर लीजिए। अब इसके साइड वाले हिस्से पर थोड़ा टोमेटो सॉस लगा लेंगे और फिर उसके ऊपर थोड़ा थोड़ा सेव डाल दें। हमारा टेस्टी और कुरकुरा ब्रेड कटलेट तैयार है।

Read Also : Holi Special Kesari Gujiya Recipes: इस होली के मौके पर घर जरूर बनाएं केसरी गुजिया

Read Also : Make Manicure-Pedicure Scrub At Home: घर पर ही करें मैनीक्योर-पेडीक्योर स्क्रब जानिए मैनीक्योर पेडीक्योर करने की विधी तथा फायदे

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular