Homeलाइफस्टाइलDelicious Chips ठंड के मौसम में लें सुपर हेल्दी शकरकंद और कच्चे...

Delicious Chips ठंड के मौसम में लें सुपर हेल्दी शकरकंद और कच्चे केले के स्वादिष्ट चिप्स का मजा!

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Delicious Chips: चिप्स खाना सभी को बेहद पसंद होता है। मगर बाहर से मिलने वाले चिप्स Unhealthy होते है। जो सेहत के लिए नुकसानदेय हो सकता है। और साथ में काफी महंगा भी पड़ता है। ऐसे में आप बच्चों को घर पर आलू की जगह पर शकरकंद और कच्चे केले के भी चिप्स बनाकर दे सकती हैं। ये खाने में Testy होने के साथ हेल्दी होंगे। यह इतना सिंपल है कि आप एक बार इसको बनाएंगे तो आपका मन बार-बार इसको बनाने के लिए करेगा। तो चलिए फिर बनाना शुरू करते हैं। आप इसे कड़ाके की ठंड में शाम की चाय के साथ भी खा सकते हैं।

Read Also:Tips Of Natural Beauty चुकंदर देगा आपको गुलाबी और मुलायम गाल, नहीं जाना पड़ेगा ब्यूटी पार्लर!

शकरकंद के चिप्स बनाने के लिए सामग्री (Delicious Chips)

शकरकंद के चिप्स बनाने में बहुत ही कम सामग्री की आवश्यकता होती है। शकरकंद- 4, तेल-फ्रई करने के लिए, नमक- स्वादानुसार, काली मिर्च और चाट मसाला।

Delicious Chips

शकरकंद के चिप्स बनाने की विधि (Delicious Chips)

एक पैन में ठंडे पानी में 1 छोटा चम्मच नमक मिलाएं। अब शकरकंद को छीलकर अच्छी तरह धोकर 10-15 मिनट तक पानी में भिगोएं। इसके बाद इसके मोटे स्लाइस काटकर प्लेट में फैलाकर रखें। ताकि इसका पानी जल्दी सूख जाएं। अब एक पैन में तेल गर्म करके इसमें शकरकंद के चिप्स गोल्डन भ्राउन होने तक डीप फ्राई करें। अब तैयार चिप्स को प्लेट पर रखकर ऊपर से काली मिर्च पाउडर, नमक और चाट मसाला छिड़क कर सर्व करें।

 केले के चिप्स बनाने की सामग्री (Delicious Chips)

केले के चिप्स बनाने में भी बहुत ही कम सामग्री चहिए होती है । 6 कच्चे केले ले, सरसों का तेल, नमक स्वादानुसार, काली मिर्च,चाट मसाला स्वादानुसार।

Delicious Chips

केले के चिप्स बनाने की विधि (Delicious Chips)

सबसे पहले केलों को छीलकर ठंडे पानी के 1 छोटा चम्मच नमक मिलाकर भिंगो दें। अब केले को 10-15 मिनट तक भिगोएं। अब पानी में से केले को निकाल कर इसके मोटे व गोल टुकड़े करके इससे पेपर या कपड़े पर फैलाकर रख दें। केले का पानी सूख जाने पर पैन में तेल गर्म करें। अब केले के स्लाइस को हल्का भूरा होने तक डीप फ्राई करें। अब इस फ्राई चिप्स को प्लेट पर निकालकर ऊपर से चाट मसाला, नमक व काली मिर्च छिड़कर सर्वं करें। लीजिए आपके चटपटे केले के चिप्स बनकर तैयार है।

Read Also:Healthy Junk Food जानिए 5 Healthy जंक फूड जो आपकी स्वास्ध्य को नहीं करेगा कोई नुकसान, सेहत के लिए भी हैं फायदेमंद

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular