Homeलाइफस्टाइलTips Of Natural Beauty चुकंदर देगा आपको गुलाबी और मुलायम गाल, नहीं...

Tips Of Natural Beauty चुकंदर देगा आपको गुलाबी और मुलायम गाल, नहीं जाना पड़ेगा ब्यूटी पार्लर!

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Tips Of Natural Beauty: चुकंदर खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। चुंकदर विटामिन-B, विटामिन-C, फॉस्फोरस, कैल्शियम, प्रोटीन और एंटिऑक्सीडेंट्स का बढ़िया स्रोत है। इसमें पाए जाने वाले ये तत्व खून साफ करने और शरीर में ऑक्सीजन बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं। जिससे चेहरा ग्लो दिखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चुकंदर खाने से त्वचा की रंगत में भी निखार आता है। सुंदर दिखने के लिए आप अपने चहरे पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट यूज़ करने की जगह चुकंदर भी लगा सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि चुकंदर से किस प्रकार, चेहरे को बनाएं गुलाबी और मुलायम व चमकदार।

Read Also:Swelling in Winter क्या सर्दियों में आपके भी हाथों व पैरों में होती है सूजन या खुजली, तो अपनाएं बचाव के ये 5 तरीके!

चेहरा को करता है साफ और फ्रेश (Tips Of Natural Beauty )

सबसे पहले चुकंदर को पीस कर पेस्ट बनाकर थोड़ी सी क्रीम के साथ मिलाकर इसे चेहरे पर लगाइये। सूखने पर चेहरे को पानी से धो लीजिये। इसके बाद आपका चेहरा साफ और फ्रेश दिखने लगेगा। चुकंदर के प्रयोग से जवां दिखने के साथ-साथ आपकी त्वचा में निखार बढ़ेगा।

Tips Of Natural Beauty

होंठों को बनाता है मुलायम (Tips Of Natural Beauty )

सर्दियों में अगर आपके होंठ फटते हैं, तो इन्हें सॉफ्ट बनाए रखने के लिए चुकंदर के जूस को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। जब यह जूस गाढ़ा हो जाए तो इसे होठों पर लगाएं और रात भर लगा रहने दें। सुबह होंठ पर लगाकर इसे साफ कर लें।

चुकंदर से बनाएं ब्लश पाउडर (Tips Of Natural Beauty )

ब्लश पाउडर हमारे गालों को और भी सुंदर बनाने में मदद करते हैं। आप चुकंदर से घर पर ही इसे बना सकती हैं। चुकंदर को पतले स्लाइस में काट लें। फिर 1-2 दिन तक चुकंदर को धूप में रखें। पूरी तरह सूख जाने के बाद आप इन्हें ग्राइंडर में पीस लें। चुंकदर का बारीक पाउडर बना लें। आपका ब्लश पाउडर तैयार है। आप जब भी कहीं पार्टी या फंक्शन में जाएं तो इस ब्लश पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिससे फेस काफी ग्लोइंग लगेगा। और बिना मेकअप अब पाइये गुलाबी और मुलायम त्वचा।

Read Also:Kadha For Covid कहीं इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आप भी तो नहीं पीते हैं बहुत ज्यादा काढ़ा? तो जानिए अधिक काढ़ा पीने से क्या होता है

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular