Homeकाम की बातकैरियर बनाने के लिए स्वीकारे चुनौती Accept Challenge Make Career

कैरियर बनाने के लिए स्वीकारे चुनौती Accept Challenge Make Career

अम्बाला समाज डिजिटल, अम्बाला
Accept Challenge Make Career : घर की याद आने पर कैसा महसूस होता है, ये सवाल घर से दूर रहने वाले घर से दूर जाकर पढ़ाई और नौकरी करने का चैलेंज आसान होने के बजाय दोगुना हो जाता है।

घर फोन करें Accept Challenge Make Career

मददगार साबित होता है  दिन में चार-पांच बार आप घर पर फोन ही कर रहें हैं।  दिन में एक बार ही फोन करें और सकारात्मक बातें करें, अगर आप अपने दोस्तों, फैमिली को मिस कर रहें हैं तो उन्हें कॉल करने से आपका दर्द थोड़ा कम हो सकता है।

घर जाने से भी खुद को रिचार्ज कर सकते हैं

कुछ दिन घर रहकर पुरानी दिनचर्या को दोहराएं. मम्मी के हाथ का खाना खाएं. अपने रूम में सोएं. इससे अपको अच्छा महसूस होगा, लेकिन ज्यादा घर जाना आप पर उल्टा पड़ सकता है. यह होम सिकनेस को बढ़ा देता है. जरूरत महसूस होने पर ही घर जाएं. इसे हर हफ्ते का रूटीन ना बना लें।

कॉलेज फ्रैंड्स के साथ बाहर जाएं: कभी-कभी अपने कॉलेज फ्रैंड्स के साथ नाइट आउट पर जाने से आपका मूड पूरा बदल सकता है. इससे आपको अपने घर को भूलने में मदद मिलेगी।

Accept Challenge Make Career

पुराने दोस्तों को फोन करें

हो सकता है कि स्कूल खत्म होते ही सारे दोस्त अलग-अलग कॉलेजों में चले गए हो. जो दोस्त आपके होमटाउन में हैं उन्हें हमेशा फोन करते रहें. उनसे बात करने से आप रिफ्रेश महसूस करेंगे. जो दोस्त आपके ही शहर में हैं, उनसे भी बीच-बीच में मिलने का प्लान बनाते रहें।

Read Also हैल्थ टिप्स : बासी मुंह पानी पीने के इतने फायदे Health Tips: Benefits Of Drinking Stale Mouth Water

रूम से बाहर निकलें: कॉलेज में अपने क्लास में बैठे रहना बहुत आसान होता है. लेकिन ये आपको नए लोगों से मिलने से, नई चीजें ट्राई करने से और कॉलेज लाइफ का अनुभव करने से रोकता है, अपने क्लास रूम से बाहर जाएं, कॉलेज के कैंटीन में बैंठे, लाइब्रेरी जाएं, एक्टीविटीज में हिस्सा लें, अपने दिमाग को दूसरी जगह लगाएं. इससे आप दूसरे कामों में बिजी रहेंगे और आपको घर की याद नहीं आएगी।

Read Also : गर्मियों में हेल्दी और फिट रहने के टिप्स Healthy And Fit In Summer

Also Read : जीवन शैली के जरिये आँखों की देखभाल कैसे करें How To Take Care Of Eyes

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular