Homeकाम की बातबिटिया रानी है तो आपके लिए खुशखबरी, शादी के वक्त मिलेंगे 27...

बिटिया रानी है तो आपके लिए खुशखबरी, शादी के वक्त मिलेंगे 27 लाख LIC Scheme For Doughter

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

LIC Scheme For Doughter : अगर आपके पास भी बेटी है तो ये खबर आपके लिए ही है। यह एलआईसी की नई स्कीम है कन्यादान पॉलिसी। अगर आप इस पॉलिसी को ले लेते है तो बेटी की चिंता से मुक्त हो जाएंगे। इस पॉलिसी को खास बेटियों के शादी के लिए बनाया गया है।

Read Also : Hug Day 2022 क्या आप जानते हैं की हग डे पर गले लगना हमारे लिए कितने फायदे हैं,तो चलिए जानते हैं

ये जरुरी डॉक्यूमेंट होने चाहिए (LIC New Scheme For Doughter)

LIC Scheme For Doughter : अगर आप भी इस पॉलिसी को लेना चाहते है तो इस पॉलिसी (LIC Kanyadan Policy Eligibility) के लिए फॉर्म भरने के लिए आपको आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पते का प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत होगी। इसके अलावा हस्ताक्षर किया हुआ आवेदन फॉर्म और पहले प्रीमियम के लिए चेक या कैश के साथ-साथ जन्म प्रमाण पत्र भी देना होगा।

जाने कौन ले सकता है यह पॉलिसी (LIC New Scheme)

इस पॉलिसी (LIC Kanyadan Policy Maturity) को 25 साल की जगह 13 साल के लिए भी लिया जा सकता है। इस पैसे का इस्तेमाल शादी के अलावा बेटी की पढ़ाई में भी किया जा सकता है। कुल मिला कर आप इस पॉलिसी को लेकर बेटी की पढ़ाई और उसकी शादी की चिंता से मुक्त हो सकते हैं।

पॉलिसी की समय अवधि (LIC Kanyadan Policy Maturity)

अगर आप भी अपनी बेटी के लिए पॉलिसी लेना चाहते है तो आपकी उम्र कम से कम 30 साल जरूर होनी चाहिए, बेटी की उम्र कम से कम 1 साल होना जरूरी है। ये पॉलिसी वैसे तो 25 साल के लिए है, लेकिन प्रीमियम सिर्फ 22 साल तक ही देना है।

इस पॉलिसी में मिलेगा डेथ बेनिफिट (LIC Kanyadan Policy)

अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाएंगी तो तो उसके परिवार को प्रीमियम अदा नहीं करना होगा। अगर मौत एक्सीडेंटल है तो परिवार को 10 लाख रुपये एकमुश्त मिलेंगे। अगर मौत सामान्य हालत में हुई है तो आपको 5 लाख रूपये एकमुश्त मिलेंगे।

ये रहे इसके प्रीमियम (LIC Scheme For Doughter)

इस पॉलिसी में आपको हर दिन के 121 रुपये यानी हर महीने 3600 रुपये के करीब प्रीमियम देना होता है। आप चाहें तो इससे कम प्रीमियम पर भी पॉलिसी ले सकते हैं। लेकिन इससे मिलने वाली रकम भी कम हो जाएगी। आपको 121 रुपये रोजाना निवेश करने पर 25 साल बाद 27 लाख रुपये मिलेंगे।

Read Also : Old Age Pension वैलेंटाइन वीक में हरियाणा सरकार ने बुजुर्गों को दिया बहुत बड़ा तोहफा,पेंशन को लेकर आया नया Update

Read Also : सुबह उठने के बाद न करें ये गलतियां वरना आपकी सेहत पर पड़ सकता हैं बुरा असर, हो जाइए सावधान Health Tips

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular