Wrestlers Sexual harassment Case: डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण पर 2 FIR

0
479
Wrestlers Sexual harassment Case
भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह।

Aaj Samaj (आज समाज), Wrestlers Sexual harassment Case, नई दिल्ली: पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज कर ली हैं। कल यानी 28 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में दर्ज एक एफआईआर में एक नाबालिग पहलवान से यौन शोषण के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। दूसरी एफआईआर अन्य 6 महिला रेसलर्स के यौन शोषण के आरोप में दर्ज हुई है। हालांकि पहलवान अब भी धरना खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं।

  • एक केस नाबालिग से यौन शोषण में पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज
  • दूसरी FIR अन्य 6 महिला रेसलर्स से यौन शोषण पर दर्ज

दिल्ली पुलिस की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ के समक्ष यह बात कही। उन्होंने पीठ से कहा, हमने एफआईआर दर्ज करने का फैसला किया है और यह आज ही यानी शुक्रवार को ही दर्ज होगी।

मामला दर्ज न होने पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं पहलवान

21 अप्रैल को एक नाबालिग समेत 7 महिला रेसलर्स ने बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी। केस न दर्ज होने पर रेसलर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। बता दें कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के शीर्ष पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे ओलंपिक पदक विजेता पहलवान इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं।

महिला रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश, 17 मई को सुनवाई

सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कल कोर्ट में कहा कि महिला रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और रिटायर्ड जज इस केस की निगरानी करें। इस दलील पर अदालत ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस से अगले शुक्रवार तक उनके द्वारा उठाए हर कदम को लेकर हलफनामा दायर करने को भी कहा है। अब 17 मई को मामले की सुनवाई होगी।

मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा : बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार, पिछले कल शाम कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मैं कहीं भाग नहीं रहा हूं। उन्होंने कहा, मैं अपने घर में हूं। मैं दिल्ली पुलिस का सहयोग करूंगा। सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा, मैं उसका पालन करूंगा। पहले बृजभूषण शरण ने कहा था कि अगर धरना दे रहे पहलवान इस्तीफे से मानेंगे, तो मैं दे दूंगा। मगर, अपराधी बनकर नहीं दूंगा।

जंतर-मंतर पर पहलवानों से मिलीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जंतर-मंतर पर पहलवानों से मुलाकात की और धरने में खिलाड़ियों का साथ दिया। उन्होंने इस दौरान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से काफी देर तक बात की। बजरंग पूनिया ने कहा, बृजभूषण को तुरंत जेल में डाला जाए। जब तक उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा, तब तक हम यहां से नहीं उठेंगे।

यह भी पढ़ें :  Defence Minister Rajnath Singh बोले रिश्तों की बेहतरी के लिए सीमा से सैन्य मोर्चाबंदी व जमावड़ा खत्म करे चीन

यह भी पढ़ें : Operation Kaveri Today Update: सूडान से 135 भारतीयों का 10वां जत्था सुरक्षित निकाला, 72 घंटे के लिए बढ़ा संघर्षविराम

यह भी पढ़ें : Manipur में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम स्थल फूंका, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू, इंटरनेट भी बंद

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE