UP Kanpur News: बेटों की शिकायत लेकर थाने पहुंची बेबस मां के लिए थाना प्रभारी चंद्रकांत मिश्रा ने जो किया वह काबिलेतारीफ

0
332
UP Kanpur News
बेटों से तंग, बेबस और लाचार 95 वर्षीय बूढ़ी मां को थाने में खाना खिलाते थाना प्रभारी चंद्रकांत मिश्रा।

Aaj Samaj (आज समाज), UP Kanpur News, कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के एक थाने में बेटों की शिकायत लेकर पहुंची 95 वर्षीय बूढी मां को देखकर वहां के थाना प्रभारी चंद्रकांत मिश्रा का दिल पसीज गया और उन्होंने जो किया उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। मामला नर्वल थाने का है। बेटों से तंग आकर कमर झुकाए वृद्धा चिलचिलाती धूप में न्याय की गुहार लेकर थाने पहुंची थी।

थाना प्रभारी चंद्रकांत मिश्रा ने बुजुर्ग को धीरे-धीरे थाने के अंदर आते देख तो वह परेशान हो गए। बूढ़ी औरत के पैरों पर जब उनकी नजर पड़ती है तो वह यह सब देखकर विचलित हो गए। दरअसल मिट्टी से उसके पैर पूरी तरह सन गए थे। यह देखकर सबसे पहले चंद्रकांत मिश्रा ने बुजुर्ग को कुर्सी पर बिठाया। इसके बाद सिपाही को आवाज देकर पानी मंगवाया और बूढ़ी मां को पिलाया। फिर उन्होंने मां से पूछा कि कुछ खाया है तो बुजुर्ग ने सिर हिलाकर कहा कि कुछ नहीं खाया। चंद्रकांत मिश्रा ने बुजुर्ग को खाना खिलाया फिर उसे नई चप्पलें मंगवाकर अपने हाथों से पहनाई।

बुजुर्ग ने सुनाई आपबीती, सुनकर स्तब्ध रहे गए चंद्रकांत

चंद्रकांत मिश्रा ने बुजुर्ग से जब पूछा कि अम्मा अब बताओं, क्यों परेशान हो और थाने क्यों आई हो। मैं आपककी क्या सहायत कर सकता हूं। बुजुर्ग महाराना निवासी हथेरुआ नर्वल ने रोते हुए कहा कि उसके तीन बेटे हैं और वह तीनों से अलग झोपड़ी में रह रही है। पति की मौत के बाद बेटों ने गुजर-बसर के लिए एक बीघा खेत दे रखा था, उस पर भी अब बड़े बेटे ने कब्जा कर लिया है। बड़ा बेटा उस खेत के एवज में न मां को कोई रुपए देता है, न अनाज।

थाना प्रभारी सुनकर बेचैन हो गए और तुरंत अपने कार में बुजुर्ग को बिठाकर उसके घर पहुंचे। चंद्रकांत मिश्रा ने बेटों को बुुलाकर सबसे पहले तो उन बेटों की क्लास ली। उस बेटे को बुलाते हैं जिसने खेत में कब्जा किया था। थाना प्रभारी ने उसे कहा कि उनके हिस्से के खेत पर किया गया कब्जा तुरंत छोड़ दें।

पुलिस की वर्दी का खौफ देखकर बेटे डर गए और चंद्रकांत मिश्रा से बोले कि आगे से मां का पूरा ख्याल रखेंगे और मां को अपने पास रखेंगे। अब कोई परेशानी नहीं आएगी। इसके बाद बूढ़ी मां थाना प्रभारी के सिर पर हाथ फेरते हुए कुछ बुदबुदाती है और बेटे मां को घर के अंदर ले गए और थाना प्रभारी कार थाने लौट गए।

यह भी पढ़ें : 9 May Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश से समूचे उत्तर भारत में मौसम ठंडा, बीच में धूप निकलने से बढ़ने लगी गर्मी

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir Militancy: पुलवामा में 6 किलो आईईडी बरामद, एक मददगार गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Manipur Violence Update: मैतेई समुदाय को एसटी में शामिल करने के हाईकोर्ट के निर्देश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीजेपी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE