Jammu-Kashmir Militancy: पुलवामा में 6 किलो आईईडी बरामद, एक मददगार गिरफ्तार

0
243
Jammu-Kashmir Militancy
पुलवामा में बरामद आईईडी।

Aaj Samaj (आज समाज), Jammu-Kashmir Militancy, श्रीनगर: पुलिस और सुरक्षाबलों ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। आतंकियों के मददगार इश्फाक अहमद वानी को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके खुलासे के बाद करीब पांच से छह किलो आईईडी बरामद किया है। इश्फाक अहमद वानी पुलवामा के अरिगाम इलाके का रहने वाला है।

तीन मुठभेड़ों पांच आतंकी मार गिराए, 5 जवान भी शहीद

बता दें कि उत्तर कश्मीर में लगातार तीन मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इन मुठभेड़ों में संयुक्त सुरक्षाबलों ने पांच आतंकी मार गिराए हैं। इनमें तीन दक्षिण कश्मीर से थे। मुठभेड़ में पांच जवान भी शहीद हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को जमीनी स्तर पर तैनात किया गया है। वहीं हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। आतंकियों या विस्फोटकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से रोकने के लिए स्थापित विभिन्न जांच बिंदुओं पर वाहनों की जांच के मकसद से खोजी कुत्ते सुरक्षा कर्मियों की सहायता कर रहे हैं।

अप्रैल के अंत में जी-20 की बैठक, सुरक्षा कड़ी

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा तंत्र को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि कश्मीर इस महीने के अंत में पर्यटन पर जी20 कार्य समूह की बैठक की मेजबानी करेगा। गुलमर्ग पर्यटन स्थल के करीब उत्तरी कश्मीर में आतंकियों की मौजूदगी ने घाटी में एक बड़े आतंकी हमले की आशंका को जन्म दिया है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियां समन्वय के साथ काम कर रही है और उनका दावा है कि वह किसी भी चुनौती से निपटने के लिए सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें :PM Modi Karnataka Visit Update: प्रधानमंत्री ने आज फिर बेंगलुरु में निकाला 10 किमी का रोड शो

यह भी पढ़ें : Manipur Violence Update: मैतेई समुदाय को एसटी में शामिल करने के हाईकोर्ट के निर्देश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीजेपी

यह भी पढ़ें : Wrestlers WFI Update: पहलवानों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पर खाप महापंचायत, देशभर से पहुंच रही खापें

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE