तुर्किये-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 21000 से ज्यादा हुई, 70 हजार से ज्यादा घायल

0
305
Turkiye Syria Quake Update
तुर्किये-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 21000 से ज्यादा हुई, 70 हजार से ज्यादा घायल

आज समाज डिजिटल, अंकारा, (Turkiye Syria Quake Update): तुर्किये और सीरिया में सोमवार को आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या 21000 से ज्यादा हो गई है और 70 हजार से ज्यादा घायल हैं। अकेले तुर्कियें में 17 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। तुर्किये और सीरिया में लाशें मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेडरोस अदनोम गेब्रेहेसुस सीरिया के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

72 घंटे बाद महिला को निकाला, साथ तीन लोग मृत मिले

अंटाक्या के पूर्वी इलाके दियारबाकिर में बचाव दल ने करीब 72 घंटे बाद एक ढही हुई इमारत से घायल महिला को जिंदा निकाला। महिला के साथ के 3 लोग मलबे में मृत मिले। तुर्किये और सीरिया में हालात सबसे ज्यादा बदतर हैं। बच्चे, बूढ़े, महिलाएं जिस हालत में मिल रहे हैं, उनकी हालात देख बचाव दल के हाथ भी कांप रहे हैं।

मदद के लिए तुर्किये के साथ खड़ा है भारत : जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है कि आपरेशन दोस्त के तहत भूकंप राहत प्रयासों के लिए बचाव कर्मियों, जरूरी चीजों चिकित्सा उपकरण लेकर कल भारत से छठा विमान तुर्किये पहुंच गया है। इसमें भूकंप प्रभावित देश के लिए राहत कर्मी, डाग स्क्वाड और आवश्यक दवाएं भेजी गई हैं। भारत की एनडीआरएफ टीम ने तुर्किये के गजियांटेप में मलबे के नीचे से एक छह वर्षीय बच्ची को जिंदा बचाया है।

यह भी पढ़ें – देश के नकारने के बावजूद साजिशों से बाज नहीं आ रही कांग्रेस : मोदी

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE