पहाड़ों में फिर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में खराब मौसम के बावजूद बढ़ रहा तापमान

0
282
Weather 10 February Update
पहाड़ों में फिर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में खराब मौसम के बावजूद बढ़ रहा तापमान

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Weather 10 February Update:): उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में एक बार फिर बर्फबारी हो रही है वहीं दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा-पंजाब में बादलों की लुकाछिपी के बावजूद तापमान में इजाफा हो रहा है। राष्टÑीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। कल यहां 29.6 तापमान दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में पारा और चढ़ सकता है।

उत्तराखंड के 3 जिलों में बारिश व हिमपात का अलर्ट

उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़, में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने यह भी बतााया शनिवार से अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहने के आसार हैं। इस महीने राजय में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है। सिर्फ तीन दिन बारिश होने के आसार हैं। कल देर शाम राज्य के चमोली जिले में मौसम बदलने से बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब व औली में बर्फबारी हुई जिसे ठंड बढ़ गई है।

हरियाणा और पंजाब में हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग् के मुताबिक, हरियाणा और पंजाब सहित कुछ जगहों पर आज हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, इस हफ्ते अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की से छिटपुट बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है। विभाग ने बताया कि प्रदेशभर में तेज आंधी चलने की संभावना है। साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो सकता है। इससे तापमान में इजाफा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – तुर्किये-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 21000 से ज्यादा हुई, 70 हजार से ज्यादा घायल

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE