Terror Funding Case: मध्यप्रदेश के जबलपुर में 13 जगह एनआईए के छापे, वकील पकड़ा

0
187
Terror Funding Case
मध्यप्रदेश के जबलपुर में 13 जगह एनआईए के छापे, वकील पकड़ा

Aaj Samaj (आज समाज), Terror Funding Case, जबलपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने विदेशी हथियार और जमात-उल-मुजाहिदीन, बांग्लादेश (जेएमबी) टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में छापेमारी कर हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील ए. उस्मानी को हिरासत में लिया है। टेरर फंडिंग के इनपुट के आधार पर टीम ने शुक्रवार देर रात मध्य प्रदेश में जबलपुर स्थित 13 इलाकों में छापे की कार्रवाई की। वकील के घंटाघर, ओमती स्थित घर और आफिस की तलाशी ली गई। टीम ने शुक्रवार देर रात उनके घंटाघर, ओमती स्थित घर और आफिस पर दबिश दी। सिविल लाइन इलाके के सुप्रीम प्लाजा अपार्टमेंट से भी दो लोगों को हिरासत में लेने की जानकारी है।

अबू सलेम की पैरवी करने वाले को नोटिस जारी

विदेशी हथियार और बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जेएमबी टेरर फंडिंग का इनपुट भोपाल समेत दूसरे शहरों से गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पुलिस पूछताछ में मिला था। संदिग्धों की रिमांड खत्म हो चुकी है। एनआईए ने शहर के सिविल लाइन में 2 जगह, बड़ी ओमती में दो जगह और आधारताल में यह कार्रवाई की है। टीम जब बड़ी ओमती में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के घर के आसपास कार्रवाई कर रही थी, तब पुलिस ने मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीन लिए। एनआईए ने रज्जाक से जुड़े होने के शक में मकसूद कबाड़ी और अहद उल्लाह अंसारी के घर भी दबिश दी।

एडवोकेट नईम को नोटिस

एनआईए ने सिविल लाइन इलाके के सुप्रीम प्लाजा अपार्टमेंट में दबिश दी। यहां रहने वाले एडवोकेट नईम को नोटिस देकर भोपाल तलब किया है। बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में एडवोकेट नईम पैरवी कर चुके हैं। ओमती इलाके से एनआईए ने दो भाइयों मोहम्मद शाहिद और मोहम्मद बिलाल को हिरासत में लिया था।

पूरी रात बच्चों को नहीं छोड़ा

मां अफसाना ने बताया कि पूरी रात बच्चों को नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा, मैंने पूछा भी क्यों ले जा रहे? कुछ नहीं बताया। बिलाल चार साल से मानसिक तौर पर बीमार है और उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी टीम को दिखाई, लेकिन उसे नहीं छोड़ा। जब कहा कि बच्चे को कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी, तब बिलाल को छोड़ दिया। शनिवार सुबह 11 बजे शाहिद को भी छोड़ दिया। शाहिद सब्जी मंडी में काम करता है।

यह भी पढ़ें :  27 May Weather Update: उत्तर भारत के मैदानों में तेज बारिश व आंधी, पहाड़ों में बर्फ, अब भी अलर्ट, झारखंड में 12 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें :  9 Years Of Modi Govt: पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने 7 से 21 राज्यों तक लहराया भगवा

यह भी पढ़ें :  9 Years Of Modi Government: प्रतिबद्ध विकास और नवाचार के नौ वर्ष : मनोहर लाल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE