Homeटेक्नोलाजीओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

आज समाज डिजिटल,नई दिल्ली:

भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निमार्ता (ओला इलेक्ट्रिक) कंपनी ने शनिवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए आॅनलाइन नई खरीद विंडो ग्राहकों के लिए ओपन कर दी है। पिछली बार की तरह खरीद व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, 500 रुपये का भुगतान करके आरक्षण बुक करने वाले संभावित खरीदारों को खरीद विंडो में स्कूटर खरीदने का मौका पहले मिलेगा। फिलहाल ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक यह जानकारी साझा नहीं की कि खरीद विंडो कब तक खुली रहेगी, कब तक ग्राहक बुकिंग कर सकते हैं।

एस1प्रो की कीमत में बढ़ावा

ola electric scooters

जैसे कि ई खरीद विंडो खुलीइसके साथ ही यह जानकारी मिली है कि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निमार्ता ने अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो की कीमत को बढ़ा दिया है। ओला ने एस1 प्रो की कीमत 10,000 रुपये की बढ़ा दी है। हालांकि, ईवी निमार्ता ने समाचार लिखे जाने तक कीमत बढ़ाए जाने के कारणों को स्पष्ट नहीं किया है। ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो की नई एक्स-शोरूम कीमत अब 1.40 लाख रुपये है। ईवी निमार्ता ने पहली बार अपने ई-स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी की है। ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को गत वर्ष 15 अगस्त को स्वंतत्रता दिवस के दिन 1.30 लाख रुपये कीमत पर मार्कीट में उतारा था

नई खरीद विंडो जारी

ola electric scooters

ओला इलेक्ट्रिक ने सभी संभावित कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए एक नई खरीद विंडो जारी करने की घोषणा की है, जो लॉन्च के बाद से तीसरी है। खरीद विंडो सप्ताह के अंत तक खुली रहेगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल निमार्ता ने पहले ही देश भर के 5 बड़े शहरों में टेस्ट राइड कैंप आरंभ कर दिए हैं। ओला ने जानकारी देते हुए बताया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने वाले सभी ग्राहकों को कंपनी ईमेल करके सूचना देगी।

महज 3 सेकेंड में 0 से 40 किमी की पकड़ेगी रफ्तार

ola electric scooters

जानकारी के मुताबिक ओला एस1 वेरिएंट एक बार फुल चार्जिंग के पश्चात 121 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। जबकि एस1प्रो वेरिएंट एक बार फुल चार्जिंग के पश्चात 181 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। एस1 वेरिएंट 3.6 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। जबकि एस1प्रो वेरिएंट 3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है।

दोनों मॉडल में ढेर सारे फिचर्स उपलब्ध

यह दोनों ए1 और एस1प्रो मॉडल बहुत सारे फीचर्स के साथ उपलब्ध हैं। कंपनी ने इसे इस प्रकार से डिजाइन किया है कि यह स्कूटर बिना चाबी के भी चलाई जा सकती है और इसे मोबाइल फोन एप के साथ भी जोड़ा गया है ताकि मोबाइल फोन एप का इस्तेमाल करके स्टार्ट किया जा सके। इस मोबाइल फोन एप में मल्टी ड्राइवर प्रोफाइल भी क्रिएट किए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार आने वाले समय में कंपनी एप अपडेट के माध्यम से पैरेंटल कंट्रोल और जियोफेंसिंग जैसे कई फीचर्स को और बढ़ा सकती है। इस स्कूटर में प्रॉक्सिमिटी सेंसर्स भी मिलेंगे, जिससे आपके स्कूटर के पास पहुंचते ही स्कूटर अपने अनलॉक हो जाएगा। ओला स्कूटर के बूट को खोलने और बंद करने के आॅप्शन के साथ जीपीएस और कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है।

सिर्फ 18 मिनट में होगी 50 प्रतिशत बैटरी चार्ज

ओला इलेक्ट्रिक के हाइपरचार्जर ई-स्कूटर की बैटरी को महज 18 मिनट के भीतर 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। महल 18 मिनट में स्कूटर की बैटरी इतना चार्ज हो जाएगी कि आप 75 किमी की हाफ साइकिल रेंज की दूरी तय कर सकते हैं। ग्राहकों की सूविधा के लिए कंपनी की वेबसाइट में किस शहर में चार्जर लगाया जाएगा उसकी पूरी लिस्ट दी जारी की गई है और टियर क और टियर कक के ज्यादातर शहर इसके चार्जिंग नेटवर्क के तहत कवर किए जाएंगे। हाइपरचार्जर स्टेशनों को एक बहुस्तरीय लेआउट मिलेगा ताकि एक साथ कई ग्राहकों के स्कूटर को चार्ज किया जा सके। ताकि ग्राहकों को चार्जिंग को लेकर कोई परेशानी न हो।

ओला एस1 उपलब्ध नहीं

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 और एस1प्रो ट्रिम्स में उपलब्ध है। उत्पादन में कमी के कारण, ओला ने पहले ही घोषणा करके यह स्पष्ट कर दिया था कि वह सिर्फ एस 1 प्रो का निर्माण करेगी।

 

ये भी पढ़ें : मामूली कहासुनी को लेकर हत्या करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने काबू किए 4 आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular