Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : डाला फिंलिंग स्टेशन में ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के...

गुरदासपुर : डाला फिंलिंग स्टेशन में ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के लिए लगाया सेमिनार

गगन बावा, गुरदासपुर:
एसएसपी गुरदासपुर के निर्देश पर ट्रैफिक एजुकेशन सैल गुरदासपुर की ओर से डाला फिलिंग स्टेशन बहरामपुर रोड में राहगीरों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया । सेमिनार में ट्रैफिक एजुकेशन सैल के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर कुलदीप राज, एएसआई अमनदीप सिंह और एएसआई सुभाष चंद्र उपस्थित हुए । सेमिनार में सब इंस्पेक्टर कुलदीप राज और एएसआई सुभाष चंद्र ने राहगीरों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देते बताया कि हमें अपने वाहन को ज्यादा तेज रफ्तार पर नहीं चलाना चाहिए क्योंकि पूरे विश्व भर में 33% एक्सीडेंट अपने वाहन को तेज रफ्तार से चलाने के कारण होते हैं और नशे का सेवन करने के बाद भी अपने वाहन को नहीं चलाना चाहिए।
नशा करके वाहन चलाते समय चालक के दिमाग की 80% एक्टिविटी खत्म हो जाती है। इससे वाहन चालक को जानकारी नहीं होती कि उसका वाहन धीमी गति से चल रहा है या तेज रफ्तार पर चल रहा है।
इसके साथ-साथ बताया कि सड़कों पर प्रतिदिन वाहनों की गिनती बढ़ती जा रही है। इसलिए हमें सड़कों पर चलते हुए अपने वाहन को किसी सुरक्षित जगह पर ही खड़ा करना चाहिए ताकि सड़क पर चल रही दूसरी ट्रैफिक में कोई विघ्न न पड़े। हमारी छोटी सी गलती सड़क पर चल रही दूसरी ट्रैफिक के लिए परेशानी का कारण बन सकती है । वाहन चालक सतीश कुमार, कंचन, सरबजीत सिंह, कुलवंत सिंह, सुनील कुमार, विजय कुमार, बलवंत सिंह, गुरमीत सिंह आदि ने ट्रैफिक के नियमों का पालन करने का प्रण लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular