Homeराज्यपंजाबPolitics of Punjab: कुंवर ने कहा था कि अब पंजाब का बच्चा...

Politics of Punjab: कुंवर ने कहा था कि अब पंजाब का बच्चा बच्चा जान जाएगा कि राजनीति क्या होती है

डॉक्टर सरीन ने दी कुंवर विजय प्रताप को जीत की बधाई Politics of Punjab

दिनेश मौदगिल,लुधियाना :

Politics of Punjab: पंजाब विधानसभा 2022 के चुनावों में आप की अंधेरी ने सबको उड़ा दिया और एक बहुत बड़े बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की । इस जीत में एक बड़ी जीत कुंवर विजय प्रताप की भी है जो अमृतसर नार्थ से चुनाव जीते हैं। कुंवर विजय प्रताप की जीत के पश्चात अखिल भारतीय ह्यूमन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान और कुंवर के नजदीकी कहे जाने वाले डॉक्टर विनीत सरीन ने उनसे मुलाकात कर बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया। डॉक्टर सरीन ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप की जीत एक बड़ी जीत है और उन्होंने अमृतसर वासियों का दिल से धन्यवाद किया और कहा कि  यह चुनाव कुंवर के लिए स्वयं जनता ने लड़ा है।

Read Also: Flying Pilot and Lieutenant: कपिल यादव फ्लाइंग पायलट व इशिका बनी लेफ्टिनेंट

राजनीतिक दखलंदाजी के कारण आईपीएस अधिकारी ने दिया था इस्तीफा Politics of Punjab

यहां जिक्रयोग्य है कि कुंवर विजय प्रताप 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी है और जब उन्हें पंजाब सरकार ने कोटकपूरा और बहबल कलां गोलीकांड की जांच के लिए बनाई गई एस आई टी टीम का प्रमुख बनाया था और  सरकार की राजनीतिक दखलंदाजी के कारण उन्होंने पंजाब पुलिस के अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एक इमानदार छवि के मालिक कुंवर विजय प्रताप के इस्तीफे के बाद जनता के दिलों में कुंवर के लिए सहानुभूति ओर बढ़ गई।

Read Also: Biogas Plant Scheme: बायोगैस प्लांट पर मिलेगा 40 प्रतिशत अनुदान: एडीसी रणजीत कौर

इसके कुछ ही दिनों बाद पंजाब की राजनीति में एक बड़ा धमाका  हुआ था, जब कुंवर विजय प्रताप ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की और पंजाब में इस बात का भारी असर दिखाई दिया। जनता का मानना है कि वह समय पंजाब में आम आदमी पार्टी के लिए एक टर्निंग प्वाइंट था। हम यहां यह भी बताना चाहते हैं कि कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद कहा था कि अब पंजाब के बच्चे बच्चे को पता लग जाएगा कि राजनीति क्या होती है और विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ कुंवर के वह शब्द सभी ने देख लिए हैं तथा पंजाब की रिवायत  पार्टियों का पूरी तरह से सफाया हो गया है।

Read Also: 25.95 Crore Garbage Collection: 25.95 करोड़ में होगा डोर टू डोर कचरा कलेक्शन

लोगों के दिलों पर किया राज Politics of Punjab

कुंवर विजय प्रताप सिंह ऐसे पुलिस अधिकारी रहे हैं, जिन्होंने लुधियाना , अमृतसर जैसे शहरों में ना केवल अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी और मेहनत के साथ निभाई , बल्कि अपने अंदाज से उन्होंने लोगों के दिलों पर भी राज भी किया। उनकी कार्यशैली को देखते हुए आज कई बिजनेसमैन और सरकारी अधिकारी उनके फैन है। इसके बाद अब संभावना है कि पंजाब सरकार में वह कैबिनेट मिनिस्टर तो बनेंगे, इसके साथ-साथ जनता में बहुत ज्यादा चर्चा  है कि कुंवर विजय प्रताप को पंजाब का होम मिनिस्टर लगाया जाएगा ताकि एक स्वच्छ और ईमानदार छवि के मालिक होम मिनिस्टर बन कर पंजाब में से बुराइयों को जड़ से मिटा सके।

Read Also: Congress Party Meeting: सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत से होगा पार्टी के नए युग का उदय : बतरा

Also Read : झटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध Brakes On Free Bus Travel

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular