Homeराज्यहरियाणाझटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध...

झटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध Brakes On Free Bus Travel

Brakes On Free Bus Travel

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Brakes On Free Bus Travel : हरियाणा रोडवेज ने अपने हजारों सेवानिवृत्त कर्मचारियों को झटका देते हुए उनकी सुविधाओं में कमी की है। विभाग ने उनकी मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक लगा दिए हैं। इस बार सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पास तो दिए गए हैं, लेकिन इन पर नॉट फॉर फ्री ट्रैवलिंग लिखा है। इसका रोडवेज के कर्मचारी संगठन कड़ा विरोध कर रहे हैं।

43 श्रेणियों में दी जा रही बस सुविधा

सरकार ने 43 श्रेणियों को रोडवेज बसों में निशुल्क व रियायती दर पर यात्रा करने की सुविधा दे रखी है। इसमें रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी भी शामिल थे, लेकिन इस निर्देश के बाद अब इन्हें बाहर कर दिया गया है। डिपो महाप्रबंधकों की ओर से जारी नए पास में मुफ्त यात्रा सुविधा खत्म कर दी गई है। रोडवेज के इस फैसले का सभ ओर विरोध किया जा रहा है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने इस फैसले पर रोक लगाने की मांग की है

रोडवेज के फैसले का ठहराया गलत

रोडवेज से जुड़े लोगों का कहना है कि 35 से 40 साल तक सेवा देकर सेवानिवृत्ति के बाद मुफ्त यात्रा की सुविधा कर्मियों से छीनना सही निर्णय नहीं है। इस फैसले को रोडवेज कर्मचारी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। यूनियन की मांग है कि मुफ्त यात्रा की सुविधा समाप्त करनी है तो सभी 43 श्रेणियों की करें।

मान-सम्मान के रूप में शुरू हो ये सेवा

यूनियन ने सभी निरीक्षकों व चालक-परिचालकों से अपील की है कि सरकार के फैसले पर अमल न किया जाए। बस में यात्रा करने वाले प्रत्येक सेवानिवृत्त कर्मचारी को मान-सम्मान देते हुए पहले की तरह मुफ्त सुविधा जारी रखें। रोडवेज के तमाम सेवानिवृत्त कर्मचारी इसके विरोध में एकजुट होकर आंदोलन करें। कार्यरत कर्मचारी उनका पूरा साथ देंगे।

इन लोगों ने किया विरोध

इस पर रोडवेज कर्मचारी एकता यूनियन के प्रांतीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा, वरिष्ठ राज्य उपप्रधान सुरेश लाठर, महासचिव संजय गुलाटी, उपमहासचिव विमल शर्मा ग्योंग, कैशियर अशोक कुमार, आॅडिटर चंद्रभान सोलंकी व चेयरमैन गुरदीप सिंह ने कहा कि विभाग सेवानिवृत्त कर्मियों से अन्याय कर रहा है।

Brakes On Free Bus Travel

Also Read : अब दिल्ली-पंजाब में राज अपना, पूरा होगा पराली प्रदूषण रोकने का सपना Stop Pollution

Also Read : Haryana Budget मनोहर बजट : किसान, महिलाओं और मिडिल क्लास पर नजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular