Homeराज्यचण्डीगढ़गुरु नानक कालेज फार वीमन में कालेज टीचर यूनियन का धरना

गुरु नानक कालेज फार वीमन में कालेज टीचर यूनियन का धरना

जगदीश, नवांशहर:

स्थानीय गुरु नानक कालेज पर विमन बंगा में पंजाब चंडीगढ़ कालेज टीचर यूनियन के आह्वान पर सातवें पे कमिशन के मुताबिक तनख्वाह तथा स्केल की मांग को लेकर अध्यापकों ने धरना दिया।

पे कमिशन के तहत नहीं मिल रहा वेतन

संगठन के स्थानीय प्रेसिडेंट डॉ. मोनिका साहनी ने कहा कि कागजों में काम कर रहे अध्यापकों को लम्बे समय से सातवें पे कमिशन के मुताबिक तनख्वाह नहीं मिल रही। इसके अलावा अनऐडेड पोस्टों पर काम कर रहे अध्यापकों को भी इसमें शामिल किया जाए तथा उन्हें सातवें पे कमीशन के मुताबक स्केल प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि अध्यापक संगठन लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं मगर सरकार इस मामले पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने कोई जल्द ही ठोस कदम न उठाया तो अध्यापक संगठन कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

कक्षाओं का बहिष्कार करने का ऐलान

आने वाले दिनों में क्लासों कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।कलम छोड़ हड़ताल की जाएगी। नॉन – कॉपोर्रेटर एजिटेशन को नया रूप दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि अध्यापकों की मांगों को सर्वप्रथम सरकार को मानना चाहिए क्यूंकि अध्यापक लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर पिछली सरकारों से भी परेशान रहे है। इस मौके पर डा.मोनिका साहनी , मीनू बोला ,कीमती हरीश ,दक्ष शर्मा , डा.हरमनदीप कौर,डा.परविन्द्र कौर , रणजीत कौर, प्रदीप कुमार मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें : धर्म आराधना स्वाध्याय एक तप है : मधुबाला

ये भी पढ़ें :  किसानों के लिए खोला एकीकृत बागवानी विकास केंद्र

ये भी पढ़ें : दिव्यांग एवं निर्धन जोड़ों का 38वां नि:शुल्क सामूहिक विवाह समारोह

ये भी पढ़ें :  भूमि के लिए सीएम आवास पर किसानों का धरना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular