Homeराज्यहिमाचल प्रदेशपुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में चार और युवक गिरफ्तार , एसआईटी...

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में चार और युवक गिरफ्तार , एसआईटी के हाथ लगी बड़ी सफलता , कई राज्यों से जुड़े है तार

रमेश पहाड़िया, Solan News : हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक मामले में एसआईटी सफलता हाथ लगी है। एसआईटी ने इस प्रकरण में नालागढ़ से चार युवकों को गिरफ्तार किया है। सभी ने परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र देख लिया था और 65 से ज्यादा अंक हासिल किए। एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि है। अब तक इस मामले में 500 से ज्यादा अभ्यर्थियों से पूछताछ की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी मजदूर के बेटे को राजा बनाने आई है: सुशील गुप्ता, कुरुक्षेत्र की रैली प्रदेश की राजनीति को देगी नई दिशा

16 से ज्यादा अभ्यर्थियों के खिलाफ थाने में किए गए मामले दर्ज

16 से ज्यादा अभ्यर्थियों के खिलाफ थाने में मामले दर्ज किए गए हैं। कई को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। यह हस्तलिखित प्रश्न पत्र सबसे पहले जिला कांगड़ा में बंटा है। बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले के तार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से जुड़ रहे हैं। ऐसे में एसआईटी की एक टीम फिर से पंजाब गई है। इससे पहले एसआईटी के सदस्य हरियाणा, दिल्ली में भी दबिश दे चुके हैं।

डिजिटल साक्ष्य के साथ एसआईटी आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कह चुके हैं कि मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार का दावा है कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा से पहले पेपर लीक मामले की जांच पूरी की जाएगी। मुख्य आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस के हाथ अहम साक्ष्य लगे हैं। मामले की जांच तेज करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के अलावा जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को भी जांच का जिम्मा सौंपा है।

65 से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों से करेगी पुलिस पूछताछ

सभी एसपी अपने जिलों में 65 से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों से पूछताछ करेंगे। पुलिस अधीक्षकों को पूछताछ के बाद जानकारी एसआईटी के साथ भी साझा करनी होगी ताकि मुख्य आरोपी तक पहुंचा जा सके। गौर हो कि हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबलों के 1,334 पदों के लिए बीते 27 मार्च को लिखित परीक्षा हुई थी। पांच अप्रैल 2022 को परिणाम घोषित हुआ था। पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 81 केंद्रों पर किया गया था। लिखित परीक्षा में कांस्टेबल पुरुष के पदों के लिए 60,000 से अधिक और कांस्टेबल महिला पदों के लिए 14,000 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें : कौशल रोजगार निगम के विरोध में 27 मई को विरोध प्रदर्शन करेगा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा : जरनैल सिंह

ये भी पढ़ें : महिला सशक्तिकरण, नई शिक्षा नीति नामक शीर्षक पर क्लास रूम एक्टिविटी आयोजित

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular