Homeराज्यहिमाचल प्रदेशजानलेवा लापरवाही: 5 टायरों पर दौड़ी 6 टायर वाली बस Accident in...

जानलेवा लापरवाही: 5 टायरों पर दौड़ी 6 टायर वाली बस Accident in Chamba

निगम ने नियमों को ताक पर रखते हुए यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर 6 पहिये वाली बस 5 टायरों के साथ ही रूट पर रवाना कर दी। पठानकोट से करीब 100 किमी तक चलने के बाद बस के पिछले दोनों टायर पंक्चर हो गए। चालक ने इसके बाद बस में रखा अतिरिक्त टायर लगाया और उसके सहारे ही अगले स्टेशन की ओर सफर पर निकल गया।

Accident in Chamba

आज समाज डिजिटल, चंबा:
Accident in Chamba : हिमाचल में हो रहे सड़क हादसों से हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) सबक नहीं ले रहा है। हर रोज कोई न कोई हादसा हो जाता है। किसी हादसे में चालक की जान जाती है तो किसी में यात्री दम तोड़ जाते हैं। दूसरी तरह एचआरटीसी है जिसके कान में जूं तक नहीं रेंगती।

पठानकोट डिपो से जुड़ा है मामला

आज एचआरटीसी का नया वाकया प्रकाश में आया है। निगम ने नियमों को ताक पर रखते हुए यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर 6 पहिये वाली बस 5 टायरों के साथ ही रूट पर रवाना कर दी। मामला पठानकोट डिपो से जुड़ा है। एचआरटीसी की ये बस रविवार सुबह 7:20 बजे पठानकोट-सनवाल रूट पर रवाना की गई थी। पठानकोट से करीब 100 किमी तक चलने के बाद बस के पिछले दोनों टायर पंक्चर हो गए। चालक ने इसके बाद बस में रखा अतिरिक्त टायर लगाया और उसके सहारे ही अगले स्टेशन की ओर सफर पर निकल गया।

फेसबुक पर वायरल हुआ यह फोटो

इस बस को फोटो किसी ने खींच लिया और फेसबुक पर डाल दिया, जिसके बाद ये फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने सरकार पर सुविधाओं पर ध्यान न देने की बजाय घोषणाओं पर जोर देने के लिए सवाल उठा रहे हैं। इस मामले में पठानकोट डिपो के इंचार्ज राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि बस चालक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। उधर, इस प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया पर निगम की खिंचाई हो रही है।

बता दें कि हिमाचल दिवस के मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने ऐलान किया था कि एचआरटीसी की बस पर सफर करने वाली महिलाओं से आधा किराया लिया जाएगा। लोग सरकार के इस फैसले पर भी सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है किसरकार सुविधाओं पर ध्यान न देने की बजाय घोषणाओं पर जोर दे रही है।

Accident in Chamba
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular