Homeराज्यहरियाणाअब हरियाणा के कर्मचारियों की लेटलटीफी बर्दास्त नहीं Biometric Attendance

अब हरियाणा के कर्मचारियों की लेटलटीफी बर्दास्त नहीं Biometric Attendance

Biometric Attendance

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Biometric Attendance : कोरोना के चलते दो सालों से भी ज्यादा घर से काम किया जा रहा था। इस कारण केवल प्राइवेट सेक्टर में ही नहीं बल्कि सरकारी विभागों के कर्मचारी भी घर पर थे। अब व्यवस्थाएं सामान्य होने लगी हैं तो काम भी ऑफलाइन मोड पर आ गया है। प्रदेश के कई दफ्तरों में कोरोना के कारण बायोमीट्रिक सिस्टम को बंद कर दिया था।

लेट आना हो गया था आदत में शुमार

इस वजह से रुटीन में लेट आना लोगों की आदत में शुमार हो गया। इससे हाजिरी का सही समय पता ही नहीं लग रहा था। अब एक बार फिर सरकारी दफ्तरों में बायोमीट्रिक सिस्टम शुरू होने जा रहा है। 5 अप्रैल से सभी सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की हाजिरी फिर से बायोमीट्रिक सिस्टम से लगेगी। यानी जिन लोगों ने लेट आने की आदत डाल ली थी, अब उन्हें सुधरना होगा। मिली जानकारी के अनुसार पिछले 25 माह से बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम बंद था। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से इस दिशा में आदेश पारित कर दिए गए हैं।

हाजिरी के लिए सुधरना होना कर्मचारियों को

बता दें कि 5 मार्च 2020 को कोरोना संक्रमण के कारण बंद बोयोमीट्रिक का काम पहले की तरह शुरू हो जाएगा। इसलिए सरकारी दफ्तर आने वाले सभी कर्मचारियों को बायोमीट्रिक से अटेंडेंस देना होगा। ऐसे में जो कर्मचारी समय पर आ रहे हैं, उन्हें इस व्यवस्था से कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन जिन कर्मचारियों ने लेट आने की आदत बना ली थी, उन्हें इस व्यवस्था से खासी समस्या होने वाली है।

Biometric Attendance

Read Also : भगवंत एक्शन: प्राइवेट स्कूलों में नहीं बढ़ेगी फीस, किसी भी दुकान से वर्दी और किताबें खरीदेंगे Bhagwant Action About Private Schools

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular