HomeCoronavirus15 वर्ष से ऊपर के सभी कोरोना से बचाव का टीका लगाएं:...

15 वर्ष से ऊपर के सभी कोरोना से बचाव का टीका लगाएं: डीसी : Vaccine Against Corona

Vaccine Against Corona

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
Vaccine Against Corona : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिलाधीश पार्थ गुप्ता ने जिला वासियों से अपील की है कि ओमीक्रोनवैरिएंट एवं नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 की विश्व व्यापी महामारी से बचने के लिए समय-समय पर सरकार द्वारा जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनका सभी अवश्य पालन करें। उन्होंने कहा कि सभी 6 फीट की सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेंस बनाए रखे।

थोड़ी-थोड़ी देर बाद साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से 20 सैकंड तक अवश्य धोए। यदि हाथ गंदे न भी हो तब भी हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर बाद साबुन के साथ अच्छी तरह धोए। इसके साथ-साथ ही घरों व कार्यालयों के दरवाजों के हैंडलों व अन्य दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं व हाथों को सैनिटाईज करना भी बहुत ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि हाथों से मुहं, आंख, नाक, चेहरे आदि को न छुएं।

Also read : महाराष्ट्र में 24 से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल, मिली मंजूरी : Schools From 24th To 12th Will Open

मास्क पहने और फेस मास्क को न छुएं

जिलाधीश ने कहा कि सभी फेस मास्क अवश्य पहनें व हाथों से फेस मास्क को न छुएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि मास्क से मुंह व नाक अच्छी तरह से ढका होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई बिना फेस मास्क के पकड़ा जाएगा उस पर 500 रुपये जुमार्ना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड के बचाव के लिए जिन्होंने टीके नहीं लगवाए है उनके विरूद्घ भी नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही जो संस्थाएं अपने यहां कोरोना गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित नहीं करेंगी उन पर भी 5000 रुपये का जुमार्ना हो सकता है।

ALSO READ : द स्ट्रीट फॉर पीपल चैलेंज में ज्यूरी स्पेशल मेंशन अवार्ड : Jury Special Mention Award

गुटखा खाकर थूकना भी कोरोना का कारण

उन्होंने कहा कि बीड़ी-सिगरेट, पान, गुटखा, खैनी आदि हानिकारक एवं जानलेवा है और इन्हें खाकर जगह-जगह थूकना भी कोरोना वायरस को फैलाता है। अत: जगह-जगह न थूकें और सार्वजनिक स्थानों, सडकों आदि पर थूकने वाले के विरूद्घ भी कड़ी कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सभी अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ख्याल रखे और कोरोना वायरस एवं ओमीक्रोन वैरिएंट के लक्षणों को देखते ही तुरंत अपनी जांच करवाए और अपनी बीमारी को न छुपाएं। उन्होंने कहा कि सभी अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखे व बढ़ाएं। उन्होंने जोर देकर कहा कि 15 वर्ष से ऊपर के सभी युवा, महिलाएं व व्यक्ति कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाए।

Vaccine Against Corona

ALSO READ : वैश्य शिक्षण संस्थाओं में प्रशासक लगने का विरोध : Opposition To Administrator

Also read : कारगर साबित हो रही हरियाणा हाउसिंग बोर्ड की ई नीलामी योजना : E-Auction Scheme Is Proving Effective

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular