Homeहरियाणायमुनानगरगुरु गोबिंद सिंह प्रकाश पर्व पर पीएम का ऐलान सराहनीय: गुर्जर Kanwarpal...

गुरु गोबिंद सिंह प्रकाश पर्व पर पीएम का ऐलान सराहनीय: गुर्जर Kanwarpal Gurjar Statement on PM Announcement

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
Kanwarpal Gurjar Statement on PM Announcement : हरियाणा सरकार में शिक्षा, वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सभी को गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई देते हुए बताया कि गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व ‘गुरु पर्व’ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बड़ा एलान किया।

26 दिसंबर को मनाएंगे वीर बाल दिवस Kanwarpal Gurjar Statement on PM Announcement

उन्होंने कहा कि हर साल 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस और न्याय की खोज के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर वीर बाल दिवस मनाए जाने का एलान किया। पीएम मोदी ने कहा, ‘आज, श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस साल से 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।

शिक्षामंत्री ने किया वीरों को याद Kanwarpal Gurjar Statement on PM Announcement

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने वीर बाल दिवस मनाने के निर्णय का स्वागत करते हुए बताया कि माता गुजरी, गुरु गोबिंद सिंह और साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं। वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके। उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो। अधिक से अधिक लोगों को उनके बारे में बताना समय की मांग है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘वीर बाल दिवस’ उसी दिन मनाया जाएगा, जिस दिन साहिबजादा जोरावर सिंह और साहिबजादा फतेह सिंह को एक दीवार में जिंदा चुनवा दिया गया था। इन दोनों महानुभावों ने धर्म के महान सिद्धांतों से डिगने की बजाय शहीद होना को चुना था।

Kanwarpal Gurjar Statement on PM Announcement

READ ALSO : Relief From Pollution Due To Rain : बारिश के कारण प्रदूषण से राहत, सोनीपत की हवा भी साफ

READ ALSO : अभी यहां होगी और बारिश, गिरेगा तापमान, जाने अपने राज्य का हाल Now It Will Be Here And Rain

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments