Homeहरियाणायमुनानगरट्रक को अपनी लेन में ही चलाएं चालक, इससे हादसे कम होंगे...

ट्रक को अपनी लेन में ही चलाएं चालक, इससे हादसे कम होंगे : लोकेश कुमार

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मो‌हित हाण्डा के निर्देशानुसार ट्रैफिक पुलिस की तरफ वीरवार को सहारनपुर रोड स्थित ट्रक अड्डे पर चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया। भाईचारा ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन यमुनानगर के जिला प्रधान गुरबाज सिंह व उप प्रधान ताराचंद सैनी ने ट्रैफिक एसएचओ लोकेश कुमार का स्वागत किया।

यातायात नियमों का करें पालन

ट्रैफिक एसएचओ लोकेश कुमार ने ट्रक चालकों को बताया क‌ि सड़क पर वाहन चलाते समय वह यातायात नियमों का पालन करें। जब भी हाईवे या सड़क पर चलें तो ट्रक को अपनी लेन में ही चलाएं। इससे हादसा होने की संभावना न के बराबर रहती है। अक्सर देखने में आता है क‌ि चालक ट्रक एक लेन से दूसरी लेन में गाड़ी को अचानक ले जाते हैं। यह बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। दूसरे वाहन उनसे टकराने की संभावना रहती है। ऐसा करके वह न केवल अपनी बल्कि दूसरे लोगों की जान को भी जोखिम में डालते हैं। यदि किसी वाहन को ओवरटेक करके दूसरी लेन में जाना भी पड़ जाए तो आगे निकलते ही तुरंत अपनी लेन में आ जाएं।

चालक नशे की हालत में ट्रक न चलाएं : लोकेश कुमार

लोकेश कुमार ने कहा की यदि हम खुद से ही पहल करेंगे तभी दूसरे दूसरे लोगों से भी हम सुधरने की उम्मीद कर सकते हैं। उन्होंने कहा की कोई भी चालक नशे की हालत में ट्रक न चलाएं। ट्रक चालक लगातार कई घंटे तक सफर करते हैं। इससे उन्हें ‌नींद आ जाती है। यदि नींद आ रही हो तो अपने वाहन को सड़क से नीचे उतार कर थोड़ी देर सुस्ता लें। क्यूंकि नींद की झप्पी आने से हादसा होने की संभावना रहती है। लोकेश कुमार ने कहा की कोई भी चालक ओवरलोड लेकर न चले क्योंक‌ि यह भी हादसा होने का बड़ा कारण है। एसोसिएशन के उपप्रधान तारा चंद सैनी ने लोकेश कुमार को आश्वासन दिया की सभी चालक ट्रक को अपनी ही लेन में चलाएंगे। उनका यह मैसेज सभी चालकों को दिया जाएगा। मौके पर एसोसिएशन से कीर्ति शर्मा, जसविंद्र सिंह, तरसेम सिंह व नसीब सिंह मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मां दुर्गा को सिंदूर लगाकर नाच गाकर, मां दुर्गा की मूर्ति का किया गया विसर्जन

ये भी पढ़ें :गौड़ कॉलेज में अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए आये गुलज़ार छानीवाला

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया स्थापना दिवस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular