HomeहरियाणायमुनानगरBlood Donation Camp Yamunanagar: रक्त दान से बड़ा कोई दान नही, हर...

Blood Donation Camp Yamunanagar: रक्त दान से बड़ा कोई दान नही, हर व्यक्ति को रक्त दान के लिए आगे आना होगा : पार्थ गुप्ता

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Blood Donation Camp Yamunanagar: उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि रक्त दान से बड़ा कोई दान नही, रक्त दान करने से जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। रक्त का कोई विकल्प नहीं है और न ही रक्त मशीनों एवं वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया जा सकता है। हर व्यक्ति को रक्त दान के लिए आगे आना चाहिए।

Read Also: Hearing of UMC cases on March 9: यूएमसी केसों की सुनवाई 9 मार्च को

रक्त दाताओं को बैच लगा कर किया सम्मानित Blood Donation Camp Yamunanagar

उपायुक्त ने शुक्रवार को इंस्पायर हयुमैनिटी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा प्राचीन देवी मंदिर परिसर में आयोजित रक्त दान शिविर में बतौर मुख्यातिथि भाग लिया और रक्त दाताओं को बैच लगा कर सम्मानित किया। इससे पहले उपायुक्त ने देवी माता के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। इस शिविर में 50 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया। ट्रस्ट के आग्रह पर उपायुक्त ने पदाधिकारियों व समाज सेवियों तथा रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया। इस मौके पर उपायुक्त ने इंस्पायर हयुमैनिटी चैरिटेबल ट्रस्ट के संचालकों को सामाजिक कार्य के लिए बधाई भी दी।

Read Also: Suicide by Shooting Himself पीएसओ ने लाइसेंसी रिवाल्वर से पहले भाभी को गोली मारी,200 मीटर दूर जाकर चाची पर किया हमला,अंत में अपनी ही रिवाल्वर से दी जान

नेक कार्य करना समाज की सच्ची सेवा Blood Donation Camp Yamunanagar

उन्होंने कहा कि समाज में ऐसा नेक कार्य करना समाज की सच्ची सेवा है। ऐसी सेवा से जरूरमंद लोगों का सहयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सब कार्य सरकार द्वारा किए जाने सम्भव नही है, इनमें समाज के सहयोग की जरूरत रहती है। इंस्पायर हयुमैनिटी चैरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारी बेहतर कार्य कर रहे है। भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने इंस्पायर हयुमैनिटी चैरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारियों को आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह आए दिन समाज के हित में कार्य कर रहे है। समाज में ऐसे लोगों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नेक कार्य के लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए ताकि जरूरमंद व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में जोड़ा जा सकें।

Read Also: Self Defense Tricks: छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

316 लोगों की नि:शुल्क आंखों की जांच हुई Blood Donation Camp Yamunanagar

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला कोऑर्डिनेटर अलका गर्ग ने बताया कि इंस्पायर हयुमैनिटी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है। आज रक्त दान शिविर के साथ-साथ मैडिकल जांच की गई। जिसमें 316 लोगों की नि:शुल्क आंखों की जांच हुई, 82 महिलाओं व पुरुषों का मुफ्त बल्ड चैकअप, 64 महिलाओं की नि:शुल्क एनीमिया जांच की गई, एक मरीज का सफेद मोतिएं का आंखों का ओपरेशन इंस्पायर हयुमैनिटी ट्रस्ट द्वारा नि:शुल्क करवाया जाएगा। इस शिविर में डॉ. स्वाति गोयल ने आंखों की नि:शुल्क जांच की।

मौके पर उपस्थित रहे  Blood Donation Camp Yamunanagar

इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, संस्था के प्रधान सन्नी गोयल, महासचिव अमित अग्रवाल,कोषाध्यक्ष विपन गोयल, सचिव शम्मी गुप्ता, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, मोहित गोयल,अमित गोयल,विपुल गोयल,दीपक जैन,हरजिंदर सिंह,ज्ञान चंद,मोहन अग्रवाल उपस्थित रहे।

Also Read : Russia Attacks Ukraine Day 8 जर्मनी ने मदद को बढ़ाए हाथ, यूक्रेन को देगा 2,700 मिसाइलें

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular