Homeहरियाणायमुनानगरबरसात से धान की फसल खराब होने के कारण तुरंत सर्वे करवाकर...

बरसात से धान की फसल खराब होने के कारण तुरंत सर्वे करवाकर किसानों को उचित मुआवजा दे

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप संखेड़ा और जिला संरक्षक जयपाल चमरोडी के नेतृत्व में आज सैकडो किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और भारी बरसात के दौरान किसानो ने जिला मुख्यालय के सामने रोड जाम किया। संदीप संखेडा ने कहा कि आज बरसात के कारण किसानों की धान बिल्कुल खत्म हो गई है। पहले गेहूं की फसल भी खराब हो गई थी।

जल्द खरीद शुरू करे सरकार : संदीप संखेड़ा

आज तक सहकारी खरीद भी शुरू नहीं की। जबकि मंडीयो में 10 सितंबर से धान की फसल आ चुकी थी और आढ़तियों को भी नए नए कानून बनाकर परेशान किया जा रहा है। आढतियो की हड़ताल का सीधा असर किसान की धान की फसल पर पड़ रहा है। बरसात में खराब हुई फसल का सरकार तुरंत सर्वे कराए और आढतियों की मांगें मानी जाए। सरकार आढ़ती और किसान को बर्बाद करके कारपोरेट घरानों के यहां मजदूरी करवाना चाहती है।संदीप संखेड़ा ने कहा कि जिले की पूरी मंडियों में मार्केट कार्यालय मे किसानों के लिए बैठने का इंतजाम किया जाए।और हर मंडी में भारतीय किसान यूनियन की टीम मौका पर मौजूद रहेगी। ताकि किसी भी किसान को दिक्कत ना आए। किसान सरकार की गलत नीतियों के कारण बर्बाद हो रहा है। और आज भारतीय किसान यूनियन ने आढतियो के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। ताकि आढतियो की मांगे मानी जाए और किसान अपनी धान की फसल बेच सकें। अगर सरकार ने यह मांगे नहीं मानी तो भारतीय किसान यूनियन कड़ा फैसला लेगी और आढ़तियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

इस मौके पर सैकड़ों किसान रहे मौजूद

आज मौके पर जयपाल चमरौडी जिला संरक्षक,स.रविंदरपाल सिंह, जिला महासचिव,सुभाष हरतोल जिला प्रवक्ता, राहुल संधाए जिला युवा अध्यक्ष,अशोक कांबोज डांगी प्रधान रादौर, एडवोकेट साहब सिंह गुर्जर लीगल एडवाइजर,साहिल सेतिया उपाध्यक्ष रादौर, किसान नेता सुखदेव सलेमपुर,करण चांनना मीडिया प्रभारी रादौर,धर्मवीर अमलोहा,विनोद डांगी जिला सचिव,कुलविंदर सिंधु प्रचार मंत्री रादौर, किसान नेता रमेश ढिल्लों,पपु सिलीकला, सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : धान की खरीद न होने के कारण निसिंग में किसानों ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें : अग्रवाल वैश्य समाज ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप

ये भी पढ़ें : “सामुदायिक सहयोग” से टीबी रोगियों को बीमारी से उबरने में मदद : सिविल सर्जन डॉ. देविंदर ढांडा

ये भी पढ़ें: सिख नेशनल कालेज बंगा के प्रिंसिपल डा तरसेम सिंह भिडंर कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा सम्मानित

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular