Homeराज्यहरियाणाकांप गया हरियाणा, अभी और गिरेगा पारा : Weather Condition In Haryana

कांप गया हरियाणा, अभी और गिरेगा पारा : Weather Condition In Haryana

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Weather Condition In Haryana : देशभर में ठंड पड़ रही है, लेकिन हरियाणा में इसका सितम कम होने के स्थान पर बढ़ रहा है। प्रदेश ठंड से कंपकंपाने के साथ कोहरे और धुंध की सफेद चादर में लिपटा है। हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के अधिकतर इलाकों में हवाओं की गति में कमी की वजह से जबरदस्त कोहरा और धुंध की सफेद चादर ने अपने आगोश में ले लिया है।

Read Also: Govt Trying to Provide Water of Farmers of Haryana: हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत सरकार

ठंडी हवाओं ने बढ़ाया सितम Weather Condition In Haryana

हिमाचल से साथ लगते अंबाला, कैथल, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में ठंडी हवाओं ने इसके सितम को और बढ़ा दिया है। इससे कामकाज तो कम हो ही रहा है। इसके साथ-साथ लोगों के कदमों को भी थाम लिया है। मकर संक्रांति पर्व की रात से पूरा एक बार फिर हरियाणा कोल्ड-डे की स्थिति में पहुंचा है।

जाती ठंड दिखा रही जलवा Weather Condition In Haryana

मकर संक्रांति पर्व पर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से दो पवनों के मेल से पूरे प्रदेश पर बादलवाही है, जिसकी वजह से ठंड अपने असली रंग रूप और अंदाज में जलवा आमजन को दिखा रहीं हैं। आने वाले दो दिनों तक इसी प्रकार का ठंड का आकार और स्वरूप संपूर्ण हरियाणा और एनसीआर दिल्ली पर रहने वाला है। आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में और अधिक गिरावट देखी जाएगी।

सर्दी के मौसम ने तोड़ दिया रिकार्ड Weather Condition In Haryana

हरियाणा में इस शीत ऋतु ने शीत दिनों की स्थिति के कई बरसों के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजकीय महाविद्यालय नारनौल के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ चंद्रमोहन ने बताया कि इस बार बारिश, हिमपात, ओलावृष्टि, ठंड, कोहरा, पाला, न्यूनतम तापमान, अधिकतम तापमान, मानसून, वैस्टर्न डिस्टरबेंस, शीतलहर, कोल्ड डे चक्रवात, आदि प्रमुख सिस्टम में लगातार चरम गतिशीलता देखने को मिल रही है यह आगे भी रहने की संभावनाएं बन रही है, इस बार शीत ऋतु के दिनों में बढ़ोतरी देखी जाएगी।

पहाड़ी इलाकों में हिमपात Weather Condition In Haryana

उत्तरी पर्वतीय इलाकों में भारी से भारी मात्रा में हिमपात जारी है और उसका प्रभाव मैदानी राज्यों पर उत्तरी बफीर्ली हवाओं द्वारा कड़ाके की और हांड जमाने वाली ठंड का प्रभाव विशेषकर हरियाणा और एनसीआर दिल्ली एनसीआर पर जारी है।

Weather Condition In Haryana

Read Also: गणतंत्र दिवस पर किस राज्य में कौन से मंत्री ध्वज फहराएंगे, यहां देखें पूरी सूची : Republic Day 2022

Read Also: बूस्टर डोज के चक्कर में बैंक अकाउंट हो गया खाली : Online Fraud

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular