Homeराज्यपंजाबबूस्टर डोज के चक्कर में बैंक अकाउंट हो गया खाली : Online...

बूस्टर डोज के चक्कर में बैंक अकाउंट हो गया खाली : Online Fraud

आज समाज डिजिटल, चरखी दादरी:
Online Fraud : कोरोना ने क्या कहर ढाया कि ठगों को ठगी का नया तरीका हाथ लग गया। साइबर ठगों का नया तरीका यह है कि वे लोगों को फोन कर कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से बचाव के लिए टीके का बूस्टर डोज लगवाने का झांसा दे रहे हैं। पंजीकरण कराने के लिए मोबाइल पर ओटीपी भेजते हैं। यह ओटीपी बताते ही खाते से रकम उड़ा ली जा रही है।

Read Also: BJP Hansi MLA Vinod Bhayana Corona positive: हांसी भाजपा एमएलए विनोद भयाणा कोरोना पाँजटिव

चरखी दादरी के एसपी दीपक गहलावत ने जिले के लोगों से बूस्टर डोज रजिस्ट्रेशन के नाम पर साइबर ठगी करने वाले गिरोह से सावधान रहने की अपील की है। एसपी ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60 वर्ष आयुवर्ग से ऊपर के लोगों को सरकार की ओर से बूस्टर डोज लगाई जा रही है। इसी बूस्टर डोज के नाम पर साइबर ठगों के गिरोह सक्रिय हो गए हैं।

साइबर ठगों ने बूस्टर डोज को नया हथियार बना लिया है। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि ऐसे मामलों में फोन पर एक कॉल आती है। कॉल करने वाला व्यक्ति लोगों को पहले लगी दोनों डोज की तारीख व स्थान सही-सही बताता है।

बूस्टर डोज का समय और स्थान बताएगा Online Fraud

इसके बाद कॉल करने वाला व्यक्ति कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचने के लिए तीसरी बूस्टर डोज लगाने का आग्रह करता है और साथ ही बूस्टर डोज के लिए समय व स्थान भी बताते हुए कहता है कि रजिस्ट्रेशन के नाम पर मोबाइल पर एक ओटीपी भेजा जा रहा है। कॉल करने वाला व्यक्ति ओटीपी पूछता है और ओटीपी बताते ही खाते से राशि निकाल ली जाती है।

लोगों को सचेत कर जारी किए टोल फ्री नंबर Online Fraud

बूस्टर डोज का समय और स्थान बताएगा,लोगों को सचेत कर जारी किए टोल फ्री नंबर
पुलिस अधीक्षक ने लोगों से आह्वान किया कि वे किसी भी स्थिति में ओटीपी को किसी के साथ शेयर न करें। यह एक नया किस्म का फ्रॉड है। उन्होंने कहा कि साइबर ठगी से संबंधित शिकायतों के लिए सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर 155260 भी जारी किया गया है।

Online Fraud

Read Also: गणतंत्र दिवस पर किस राज्य में कौन से मंत्री ध्वज फहराएंगे, यहां देखें पूरी सूची : Republic Day 2022

Read Also: Govt Trying to Provide Water of Farmers of Haryana: हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत सरकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular