Homeराज्यहरियाणापूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी,...

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी, युवाओं को रोजगार

  • आईएमटी कैंसल होने पर कांग्रेस को कर दिया था अलविदा
  • अंबाला की जनता के लिए लगाया था राजनीतिक कैरियर दांव पर
  • वादा पूरा करने में कार्तिक शर्मा ने भी निभाई अहम भूमिका
  • राज्यसभा सदस्य बनने पर युवाओं को मिली आईएमटी की सौगात

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
विधायक रहते अंबाला में हर घर रोजगार का सपना लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने आईएमटी पास कराया। इसके लिए जमीन एक्वायर करने के लिए नोटिस भी दिए, लेकिन कांग्रेस में ही मौजूद विकास के विरोधी नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की ओर से युवाओं के लिए पास कराई आईएमटी का विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस ने अंबाला के युवाओं का रोजगार का अधिकार छीनते हुए आईएमटी को कैंसल कर दिया।

विकास की अनदेखी पर छोड़ दी थी कांग्रेस

हालात यह रहे कि विनोद शर्मा जानते हैं कि किसी भी शहर का विकास केवल रोजगार पर निर्भर होता है और आखिर में युवाओं से रोजगार छीनने और अंबाला के विकास की अनदेखी करने वाली कांग्रेस को अलविदा करते हुए अंबाला के लोगों और युवाओं के हित में आईएमटी बनाने की मांग लेकर सीधा जनता के बीच पहुंच गए। उसकी का नतीजा है कि आखिर 2019 के चुनाव में खुद सीएम को चुनाव प्रचार के दौरान आईएमटी लगाने का वादा किया और सरकार की ओर से की घोषणा ने आखिर विनोद शर्मा का सपना पूरा कर दिया और आईएमटी अंबाला में लगाने की घोषणा की।

अब होगा हर घर रोजगार का वादा

अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाने और हर घर रोजगार दिलाने वादा पूरा करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हमेशा सरकार तक अंबाला के लोगों का दर्द पहुंचाने का काम किया। कुछ महीने पहले विनोद शर्मा के बेटे कार्तिक शर्मा ने भाजपा के सहयोग से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर जीत हासिल की। इसके बाद से फिर से आईएमटी की चचार्एं तेज हो गर्इं। यह किसी से छिपा नही है कि कार्तिक शर्मा और सीएम मनोहर लाल खट्टर के संबंध काफी अच्छे हैं और सीएम मनोहर लाल खट्टर भी हमेशा प्रोग्रामों में कार्तिक शर्मा की मौजूदगी में उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहते। युवाओं के दिल में जगह बनाने वाले कार्तिक शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया था कि अंबाला में आईएमटी लगेगा और निश्चिततौर पर लेगा। आखिर कार्तिक शर्मा के राज्यसभा सांसद बनने की शपथ लेने के एक महीने में ही हरियाणा सरकार द्वारा आईएमटी बनाने की घोषणा कर दिए जाने के बाद निश्चिततौर पर चचार्एं यह है कि विनोद शर्मा व कार्तिक शर्मा ने अंबाला की जनता के साथ किया हुआ एक ओर वायदा पूरा कर दिया।

आईएमटी बनाने के लिए 2019 में नहीं लड़ा चुनाव

अंबाला में युवाओं को रोजगार दिलाने और हर घर रोजगार का सपना साकार करने के लिए विनोद शर्मा ने वर्ष 2019 में हुए विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। कांग्रेस सरकार में आईएमटी कैंसिल किए जाने के बाद कांग्रेस को छोड़ते हुए विनोद शर्मा ने अपना राजनीतिक कैरियर दाव पर लगाया और हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के बैनर तले लोगों के बीच जाकर आईएमटी का महत्व बताया। 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान विनोद शर्मा ने घर घर तक यह बात पहुंचा दी कि आखिर आईएमटी बनने के बाद लोगों को कितना फायदा होता। वर्ष 2019 में विनोद शर्मा समर्थकों में चुनाव को लेकर पूरा जोश था, लेकिन विनोद शर्मा अंबाला के लोगों के हित को देख रहे थे और चुनाव की तारीख से ठीक पहले जनसभा करते हुए विनोद शर्मा ने मंच से कहा था कि जो भी पार्टी आईएमटी बनाने कवायदा करती है और बना सकती है, उसको जीतवाने का काम करेंगे और वह खुद आईएमटी बनवाने और अंबाला के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए चुनाव से दूरी बना गए।

मुख्यमंत्री ने मंजूरी देकर अंबाला का मान बढ़ाया: कार्तिक शर्मा
KARTIK SHARMA
KARTIK SHARMA

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला में आईएमटी बनाने की घोषणा करके निश्चित तौर पर हजारों युवाओं को रोजगार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आई एम टी लगवाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने लंबे समय तक संघर्ष किया और सरकार तक लोगों की भावनाओं को पहुंचाया। जिसकी बदौलत आज अंबाला में आईएमटी लगाने की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है। कार्तिक शर्मा ने कहा कि राज्यसभा सांसद बनने के बाद उन्होंने भी अंबाला की जनता से वायदा किया था कि अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम से जब भी मुलाकात हुई उन्होंने अंबाला के लोगों की भावनाओं को सीएम तक पहुंचाते हुए आईएमटी लगाए जाने का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आईएमटी की घोषणा करने के बाद अंबाला का मान बढ़ाया है।

SHARE
SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular