Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Mahendragarh Letest News In Hindi यूक्रेन से मेडिकल की अधूरी पढ़ाई छोड़...

Mahendragarh Letest News In Hindi यूक्रेन से मेडिकल की अधूरी पढ़ाई छोड़ देश लौटे विद्यार्थियों ने की डीसी श्याम लाल पुनिया से मुलाकात

Mahendragarh Letest News In Hindi

ऑपरेशन गंगा के तहत सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सरकार का जताया आभार
मेडिकल की अधूरी पढ़ाई देश में पूरी करवाने की रखी मांग
नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
युद्ध क्षेत्र यूक्रेन से मेडिकल की अधूरी पढ़ाई छोड़ देश लौटे विद्यार्थियों ने आज उपायुक्त श्याम लाल पुनिया से मुलाकात की तथा उन्होंने सरकार के ऑपरेशन गंगा के तहत इन विद्यार्थियों को यहां लाने में दी गई मदद के लिए देश के प्रधानमंत्री तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया। इस मौके पर उन्होंने अधूरी पढ़ाई को भी पूरा करवाने के लिए व्यवस्था करने की मांग रखी।

Mahendragarh Letest News In Hindi

दरअसल जब उपायुक्त श्याम लाल पुनिया अपने साप्ताहिक कैंप कार्यालय के दौरान जनमानस की शिकायतें सुन रहे थे उस दौरान इन विद्यार्थियों ने उनसे मुलाकात की। इससे पहले डीसी ने नागरिकों की शिकायतें सुनी। यूक्रेन से मेडिकल की अधूरी पढ़ाई छोड़ देश लौटे विद्यार्थियों ने बताया कि भारत सरकार के नियमानुसार हम विद्यार्थी नीट को क्वालिफाई करने के उपरांत हमारे देश के कॉलेजो में सीटें कम रहने के कारण युक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने को मजबूर थे।

Mahendragarh Letest News In Hindi

हमारे माता-पिता शिक्षा ऋण लेकर या जमीन बेचकर किसी तरह वहां हमारी पढ़ाई करवा रहे थे । रूस-युक्रेन के युद्ध के चलते कोर्स के विभिन्न वर्षों में चल रही हमारी पढ़ाई खतरे में आ गई है। अब यह भी साफ है कि कुछ वर्षों तक वहां पर मेडिकल की पढाई सुचारू रूप से नहीं चल सकती। हमारे माता-पिता द्वारा काफी पैसे खर्च करने तथा हमारे जिन्दगी के कई महत्वपूर्ण वर्ष लगा देने के बाद भी हमारा भविष्य अब खतरे में आ चुका है।

Mahendragarh Letest News In Hindi

उन्होंने बताया कि वे जिला प्रशासन के माध्यम से हरियाणा सरकार से अनुरोध करते हैं कि हरियाणा निवासी विद्यार्थियों की आगे की मेडिकल की शिक्षा का प्रबंध हरियाणा में ही करवाने का प्रबंध किया जाए। मेडिकल पढ़ाई के उसी वर्ष में एडमीशन दिया जाए जिस वर्ष में हमारी युक्रेन में पढाई चल रही थी। आगे की शिक्षा सरकारी अनुदान के साथ या फिर युक्रेन में दी जा रही ट्यूशन फीस पर ही सुचारू करवाई जाए।

Mahendragarh Letest News In Hindi

इस पर उपायुक्त ने विद्यार्थियों से कहा कि वे उनके मांग पत्र को तुरंत प्रभाव से प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं। आज की बैठक में अधिकतर शिकायतें बिजली पानी तथा तहसील कार्यालय से संबंधित थी जिन पर डीसी ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को मार्क की।
इस मौके पर एसडीएम दिनेश, एसएमओ मोनू यादव, मत्सय अधिकारी सोमदत, एग्रीकल्चर विभाग से एसडीओ कुलदीप कुमार, अल्प बचत विभाग बिजेंद्र सिंह, समाज कल्याण विभाग से सहायक कृष्ण, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से ध्यानसिंह, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां सुधीर अहलावत, सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, डीसी रीडर राजेन्द्र सिंह, परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Mahendragarh Letest News In Hindi

Also Read : Lic Ipo Update सेबी की मंजूरी के बाद फिर नए सिरे से जमा किए दस्तावेज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular