Homeराज्यहरियाणाजलघरों की सफाई करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें अधिकारी:...

जलघरों की सफाई करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें अधिकारी: दुष्यंत चौटाला Statement of Dushyant Chautala

Statement of Dushyant Chautala

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
Statement of Dushyant Chautala : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रदेश के गांवों में स्थित सभी जलघरों (पेयजलापूर्ति के लिए बनाई गई डिग्गी) की सफाई करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करें और अप्रैल 2022 में इसको युद्ध स्तर पर शुरू कर दें।
डिप्टी सीएम आज चंडीगढ़ में मनरेगा से संबंधित समीक्षा-बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली भी उपस्थित थे।

Also Read : रोहतक पुलिस ने मनाया “पुलिस उपस्थिति दिवस” Police presence Day

मजदूरों को रोजगार

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में मनरेगा के तहत करीब 750 करोड़ रुपए के कार्य करवाए गए, इस बार वर्ष 2022-23 के लिए अधिकारी 1,250 करोड़ के कार्यों का टारगेट लेकर चलें ताकि ग्रामीण क्षेत्र के अधिक से अधिक काम हो सकें, इससे मजदूरों को भी रोजगार मिलेगा।

योजना तैयार करने के निर्देश

उन्होंने अधिकारियों से मनरेगा के तहत किए जाने कार्यों से संबंधित एक योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने उन क्षेत्रों की पहचान करने के निर्देश दिए जिनमें काम करने से समाज के बड़े तबके को लाभ हो और उनके जीवन को सहज व सरल बनाने में सहयोग मिले। उन्होंने ग्रामीण स्टेडियमों व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी के अंतर्गत जलघरों को प्राथमिकता के आधार पर सुधार की योजनाएं बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को यह भी कहा कि वे मनरेगा के कार्यों बारे जिला के सम्बंधित अधिकारियों से नियमित अपडेट लेते रहें और माह में कम से कम एक समीक्षा बैठक अवश्य लें।

टारगेट फिक्स करने के निर्देश

उपमुख्यमंत्री ने मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों की विभाग-वार समीक्षा की ,पिछले साल में हुए कार्य तथा अगले वित्त वर्ष 2022-23 के लिए टारगेट फिक्स करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपस्थित थे

बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा, महानिदेशक आर सी बिधान समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Statement of Dushyant Chautala

Also Read : आईटीआई कॉलेज में आयोजित किया गया सेमिनार Seminar At ITI College

Also Read : व्यापार के साथ समाज के लिए नेक कार्य कर रहा है जिला व्यापार मंडल पठानकोट : अश्वनी शर्मा Statement of Ashwani Sharma

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular