Homeराज्यहरियाणाStatement Of Ajay Bhatt पर्यटन विभिन्न संस्कृति को जोड़ता है : केंद्रीय...

Statement Of Ajay Bhatt पर्यटन विभिन्न संस्कृति को जोड़ता है : केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट

Statement Of Ajay Bhatt

हरियाणा ने देश ही नहीं दुनिया को एक बड़ा मौका दिया
आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ
केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि सूरजकुंड मेले के माध्यम से पर्यटन विभाग का “देखो अपना देश ” का नारा चरितार्थ हो रहा है। यहां हमें अपने देश के साथ साथ दूसरे देशों की संस्कृति, सभ्यता व कला को देखने का भी मौका मिल रहा है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले की बड़ी चौपाल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम रिदम आफ इंडिया माटी बानी के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।

Statement Of Ajay Bhatt

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि पर्यटन ही एक ऐसा क्षेत्र है जो विभिन्न संस्कृति को जोड़ता है। हमारी बोली व भाषा भले ही अलग हो, लेकिन हम सबका लक्ष्य एक ही है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभाग की ओर से देखो अपना देश कार्यक्रम चलाया है ताकि हमारी युवा पीढ़ी हमारे देश को सही तरीके से जान सके। देश में बहुत से ऐतिहासिक स्थल मौजूद हैं, जिनका विशेष सांस्कृतिक महत्व है। इस संस्कृति को जानने के लिए ऐसे आयोजन बहुत जरूरी है।

Statement Of Ajay Bhatt

केन्द्रीय पर्यटल मंत्री ने मेले के आयोजन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को बधाई देते हुए कहा कि इस मेले में हरियाणा सरकार ने देश ही नहीं दुनिया को एक बड़ा मौका दिया है, जो ऐतिहासिक कार्य है। कला एवं संस्कृति के मामले में हरियाणा विश्व स्तर पर मशहूर है। सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में दुनिया की कला एवं संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक बड़ा मंच मिलता है। प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि संस्कृति का इसी तरह मेल मिलाप होता रहे।

इस मौके पर पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एम.डी. सिन्हा, अतिरिक्त्त प्राइवेट सेक्रेटरी पीके सुरेश, हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ नीरज कुमार सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Statement Of Ajay Bhatt

Read Also : Hissar Letest News हकृवि के तीन छात्र ड्यूल डिग्री के लिए जाएंगे आस्ट्रेलिया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular