Homeहरियाणारोहतककेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे एलिवेटिड रेलवे टै्रक का विधिवत...

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे एलिवेटिड रेलवे टै्रक का विधिवत लोकार्पण

संजीव कौशिक, रोहतक:.

  • फरीदाबाद से देश के पहले सबसे लम्बे एलिवेटिड रेलवे टै्रक का करेंगे उद्धाटन
  • निर्माण कार्य पर 315 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च
  • शहरवासियों को मिली ज़ाम से राहत
  • एलिवेटिड रेलवे टै्रक पर रेलगाडिय़ों का संचालन किया जा चुका शुरू

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अक्तूबर को फरीदाबाद से रोहतक में 315.40 करोड़ रूपए की लागत से रोहतक-गोहाना-पानीपत रेलवे लाईन पर बनाए गए देश के पहले सबसे लम्बे एलिवेटिड रेलवे ट्रैक का विधिवित रूप से लोकार्पण करेंगे। इस टै्रक के निर्माण से रोहतक शहर में यातायात जाम से मुक्ति मिली है। लगभग पांच किलोमीटर लम्बी एलिवेटिड रेलवे टै्रक पर रेलगाडिय़ों का संचालन शुरू किया जा चुका है।

एलिवेटिड रेलवे टै्रक के निर्माण से शहर की चार व्यस्त रेलवे क्रॉसिंग पर शहरवासियों को सुगम यातायात की सुविधा प्राप्त हुई है। यह टै्रक चार रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर से गुजरता है। इनमें बजरंग भवन फाटक, सोनीपत रोड फाटक, दिल्ली रोड फाटक, सैक्टर-6 रोड फाटक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शहरवासियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए इस एलिवेटिड टै्रक पर रेल गाडिय़ों का संचालन पहले ही शुरू किया जा चुका है अब रेलगाडिय़ा एलिवेटिड ट्रैक से गुजरती है जबकि ट्रैक के नीचे से वाहनों का आवागमन हो रहा है। इस टै्रक के साथ-साथ सडक़ निर्माण भी प्रस्तावित है, जिससे शहरवासियों को और भी सुविधा मिलेगी।

भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है- मनीष ग्रोवर

प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री और हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है। शहर के बीचोबीच एलिवेटेड रेलवे ट्रैक की सौगात मिलने पर देशभर में रोहतक को एक अलग पहचान मिली है। एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ-साथ आने वाले दिनों में सडक़ का निर्माण जल्द शुरू होगा। सडक़ चालू होने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर काफी सकारात्मक असर पड़ेगा। लोगों को एक नई सडक़ मिलेगी और आवागमन में काफी सुविधा होगी। सेक्टर 5 और 6 के पास अंडरपास बन कर चालू हो चुका है। गांधी कैंप के पास बनने वाले अंडरपास का काम भी आने वाले दिनों में शुरू होगा। दुकानदारों को पावर हाउस पर बनाई गई दुकानों का आवंटन भी जल्द ही कर दिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार का विशेष आभार है।

ये भी पढ़ें : सूर्य ग्रहण मेले के सफल आयोजन पर मुख्यमंत्री ने दी सभी को बधाई, बोले- ग्रहण में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डूबकी

ये भी पढ़ें : पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में कैथल जिला के 6 लाख 20 हजार 451 मतदाता करेंगे अपने मत का उपयोग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular