HomeहरियाणारोहतकRohtak MLA Bharat Bhushan Batra: विधानसभा में फिर गूंजा रोहतक के बाजारों...

Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra: विधानसभा में फिर गूंजा रोहतक के बाजारों के शिफ्टिंग का मामला

बत्रा ने पूछा 11हजार का सरकार  37हजार  बसूलना चाहती  है, क्यों? Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra

बत्रा ने कहा शहर का बुरा हाल है यातायात व्यवस्था प्रभावित है कीमतें कम करें सरकार Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra

संजीव कौशिक, रोहतक:
Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra: रोहतक के सुभाष रोड ऑटो मार्केट, हिसार रोड मार्केट,  माल गोदाम रोड सहित काठ मंडी शिफ्टिंग का मामला आज विधानसभा में गुंजा! कांग्रेस विधायक दल के चीफ विहिप एवं रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने इस मामले को प्रमुखता से उठाया! उन्होंने रोहतक के कुछ बाजारों के स्थानांतरण मामले में बनाई गई पॉलिसी पर पुनर्विचार की अपील भी की! बत्रा ने कहा कि यह मामला प्रवेश के मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी है! मुख्यमंत्री ने इस बारे में दोबारा आकलन करवाने और मूल कीमत पर दोबारा विचार करने का आश्वासन भी दिया था!
सदन में आज रोहतक के इस प्रमुख विषय को विधायक भारत भूषण बतरा ने प्रमुखता के साथ उठाया! उन्होंने कहा कि शहर में जाम बढ़ रहा है, यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है, ऐसे में इन बाजारों का सरकार को स्थानांतरण  समय रहते करना चाहिए! उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के समय यह पॉलिसी बनाई गई थी!
वर्तमान समय में सरकार जो रेट तय कर रही है वह बहुत ज्यादा है और इस दर पर इन बाजारों का स्थानांतरण होना बहुत कठिन है! सरकार को इस मामले में प्रॉफिट ना देखते हुए जनहित में फैसला लेना चाहिए! उन्होंने कहा की 7 साल हो गए अब तक सिर्फ 8प्लॉट ही बिके है, अगर पॉलिसी सही  होती तो यह संख्या  ज्यादा होती!
उन्होंने कहा कि हुड्डा अथॉरिटी जनहित में कम काम कर रही है! उन्होंने कहा कि सेक्टर 18 मे ऑटो मार्केट के लिए जगह विकसित करने की कुल कीमत 78 करोड़ आई है, सब मिलाकर सरकार की अब तक की पूरी कॉस्ट 11000 स्क्वायर मीटर बनती है! और सरकार इसकी कीमत ₹37000 रखे हुए हैं! यही वजह है कि वहां प्लाट लेने के लिए कोई नहीं जा रहा है! 7 साल से वहां कई बार नीलामी हो चुकी है लेकिन कोई भाग लेने नहीं गया!
इसी तरह काठ मंडी के शिफ्ट होने के मामले में जमीन की टोटल लागत 113 करोड रुपए आई है! सरकार ने वहां 94 एकड़ जमीन को डिवेलप करने की बात कही है! वहां अब तक सिर्फ 1 एकड़ जगह बिकी है! सरकार ने वहां रेट रखा है 34484 रुपए! बत्रा ने कहा कि सरकार का काम यह नहीं होता कि ₹11000 की लागत पर मुनाफा देखे! उन्होंने कहा कि उस इलाके में कहीं भी यह कीमत नहीं है!

 कृषि मंत्री ने दिया जवाब Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra

 इस मामले में सदन में मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में कि मंत्री जेपी दलाल ने सरकार का पक्ष रखा! उन्होंने कहा कि इस मामले में लिमिटेड ऑक्शन करेंगे और ओपन ऑक्शन भी करेंगे! कृषि मंत्री ने कहा कि जो इच्छुक लोग हैं उन्हें प्लॉट देंगे! कृषि मंत्री ने स्पष्ट कहा कि जमीन का भाव 35000 है और उसी भाव से जमीन दी जाएगी! उन्होंने कहा कि 35800 जायज प्राइस है!

बत्रा ने सरकार के जवाब से जताई असहमति Rohtak MLA Bharat Bhushan Batra

 कृषि मंत्री के जवाब से असहमति व्यक्त करते हुए विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन में नहीं है और यह पूरा मामला उनके संज्ञान में है! उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से दो बार मिल चुके हैं और मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था! इस बारे में मुख्यमंत्री जी ने उच्च अधिकारियों से रिपोर्ट भी मांगी थी! बत्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें स्वयं कहा था कि इसकी कीमत 20,000 फिक्स कर देते हैं ऑक्शन में जितना आगे बढ़ेगा देखा जाएगा! बत्रा ने कहा कि रीजनेबल प्राइस तय किए जाने चाहिए!
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular