Homeहरियाणारोहतकगुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व पर समारोह 22 को Prakash...

गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व पर समारोह 22 को Prakash Parv Of Guru Tegh Bahadur Ji

संजीव कौशिक, रोहतक:
Prakash Parv Of Guru Tegh Bahadur Ji : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय नौवें सिख गुरु तेग बहादुर सिंह जी के 400वें प्रकाश पर्व पर 22 अप्रैल को विशेष कार्यक्रम होग। एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित एक विशेष बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Read Also : नवांशहर के उस्मानपुर में मनाया गया बाबा साहब अम्बेडकर का जन्मदिन: Baba Saheb Ambedkar Birthday

वीरता और साहस की मिसाल गुरु जी (Prakash Parv Of Guru Tegh Bahadur Ji)

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बैठक में कहा कि गुरु तेग बहादुर जी वीरता और साहस की मिसाल थे, जिन्हें मानवता के रक्षक के रूप में याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी खासतौर पर विद्यार्थी वर्ग गुरु तेग बहादुर के जीवन के बारे में जान सके और उनके साहस और बलिदान से परिचित हो, इसके लिए यह विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बैठक में इस कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल को प्रात:काल शब्द कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। तदुपरांत 11 बजे गुरु तेग बहादुर के जीवन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विषय विशेषज्ञ विद्वान शामिल होंगे।

ये लोग रहे उपस्थित (Prakash Parv Of Guru Tegh Bahadur Ji)

बैठक में डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. नवरतन शर्मा, कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, कुलपति के सलाहकार प्रो. ए.के. राजन, डीन, स्टूडेंट्स वेल्फेयर प्रो. राजकुमार, संस्कृत विभाग की अध्यक्षा डा. सुनीता सैनी, डा. एस.एस. गिल, युवा कल्याण निदेशक डा. जगबीर राठी समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Also :  श्री ओमसाईंराम स्कूल में मनाया गया वैशाखी पर्व: Shri Omsai Ram School

Read Also : लोडिंग को लेकर सांपला अनाज मंडी में दो आढ़तियों के बीच हुआ विवाद,एक ने हवाई फॉयर कर फैलाई दहशत: Sampla Grain Market

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular