HomeहरियाणारोहतकOmicron Variant Alert: अस्पतालों में बैड भरने से पहले हो जाएं अलर्ट...

Omicron Variant Alert: अस्पतालों में बैड भरने से पहले हो जाएं अलर्ट : डॉ. अनिता सक्सेना

आज समाज डिजिटल, रोहतक:

Omicron Variant Alert: ओमीक्रोन वॉयरस की रफ्तार बहुत तेज है, इसलिए अचानक इसके केसों में बहुत ज्यादा बढोतरी हो रही है और जैसे जैसे केस बढ़ेंगे अस्पतालों में बैड भी भरने लगेंगे, ऐसे में हमें समय रहते सचेत रहना होगा।

Read Also: PM Kusum Yojana for Farmers: पीएम कुसुम योजना केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना

घर से बाहर निकलने से पहले पहने डबल मॉस्क Omicron Variant Alert

हमें घर से बाहर निकलने पर डबल मॉस्क पहनना शुरू कर देना चाहिए, कोशिश करें कि एन 95 मॉस्क ही पहनें। बीमारी बढ़ती है तो पीजीआईएमएस प्रशासन उससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और हम मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करेंगे। यह कहना है पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना का। वें मंगलवार को अपने कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थीं।

Read Also: Vaccination in Tarawari Karnal: देश को कोरोना मुक्त करने के लिये भारत विकास परिषद ने चलाया वैक्सीनेशन अभियान

हल्के में ले ओमीक्रोन वॉयरस Omicron Variant Alert

डॉ. अनिता सक्सेना ने कहा कि हमें ओमीक्रोन वॉयरस को हल्के में नहीं लेना चाहिए, यह अभी डेल्टा वायरस जैसा घातक है या नहीं अभी कहना मुश्किल होगा क्योंकि अभी भारत में इसकी शुरूआत ही हुई है। उन्होंने कहा कि जहां तक हो सके भीड़ में जाने से बचें। डॉ. अनिता सक्सेना ने कहा कि पीजीआईएमएस में अभी 3000 टैस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं। कुलसचिव डॉ.एच.के. अग्रवाल ने कहा कि कल से चौधरी रणबीर सिंह ओपीडी में कार्ड बनाने के समय में बदलाव किया गया है और अब सुबह साढे आठ बजे से 11 बजे तक ही कार्ड बनेंगे। डॉ. एच.के. अग्रवाल ने कहा कि हमें थोड़े से कोविड के लक्षण नजर आने पर ही खुद को क्वारटाइन करते हुए अपनी कोविड जांच अवश्य करवानी चाहिए।

Read Also: Bajra Roti Aluna Ghee and Sarson Ka Saag सर्दी के प्रभाव को कम करने के लिए रामबाण है बाजरे की रोटी, अलूणा घी व सरसों का साग

कोविड सैंपलिंग के समय में बदलाव Omicron Variant Alert

निदेशक डॉ. एस.एस. लोहचब ने कहा कि चौबीस घंटे के अंदर मरीजों को कोविड की रिपोर्ट प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि कल से कोविड सैंपलिंग के समय में बदलाव कर सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे का कर दिया गया है। डॉ. लोहचब ने कहा कि संस्थान के पास आक्सीजन सप्लाई अभी भरपूर मात्रा मे है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ईश्वर ने बताया कि संस्थान के बाद 920 आक्सीजन बैड व 202 आईसीयू बैड मरीजों के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही संस्थान में 206 आक्सीजन कंस्ट्रेटर व 1 हजार डी टाइप आक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध हैं।

Read Also: Administration Alert About Vaccination: शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन अलर्ट, नियमों की पालना न होने पर कटेगा चालान

24 के लिए खुलेगा कोविड कंट्रोल रूम Omicron Variant Alert

डॉ. ईश्वर सिंह ने कहा कि मरीजों की संख्या के हिसाब से किसी भी समय बैड्स की संख्या को बढाया भी जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड कंट्रोल रूम को भी 12 घंटों के लिए खोल दिया गया है और जरूरत पड?े पर 24 घंटे के लिए भी कंट्रोल रूम को खोल दिया जाएगा। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ.एच.के.अग्रवाल, निदेशक डॉ.एस.एस. लोहचब, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ईश्वर, जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज डॉ. वरूण अरोड़ा भी उपस्थित थे।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments