Homeहरियाणारोहतकअवैध माइनिंग पर एसपी, डीसी, निगम कमिश्नर और डॉक्टर को नोटिस

अवैध माइनिंग पर एसपी, डीसी, निगम कमिश्नर और डॉक्टर को नोटिस

संजीव कौशिक, Rohtak News : सुभाष नगर में अवैध माइनिंग का मामला गरमा गया है। सुभाष नगर के ही एक रिटायर्ड कैप्टन ने अपने मकान के पीछे अवैध माइनिंग के मामले में डीसी, एसपी, नगर निगम कमिश्नर और डॉक्टर को लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस से माइनिंग वाली जगह को तुरंत सील कर डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें :  अव्यवस्था: भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की चेतावनी

भारतीय सेना से रिटायर्ड हैं कैप्टन जगपाल

Notice To SP, DC, Corporation Commissioner and doctor On Illegal Mining
Notice To SP, DC, Corporation Commissioner and doctor On Illegal Mining

सुभाष नगर निवासी 76 वर्षीय कैप्टन जगपाल सिंह भारतीय सेना से रिटायर्ड है। उनके मकान के पीछे अवैध तौर पर एक चिकित्सक डा. विकास गुप्ता की ओर से माइनिंग की जा रही है। जिससे कैप्टन के मकान के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। इस माइनिंग के लिए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक इजाजत नहीं ली गई है। यही नहीं इस अवैध माइनिंग के चलते रात भर जेसीबी के जरिए काम होता रहता है, जिससे शोर होता है। यह अपने आप में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिदेर्शों का उल्लंघन है। इसमें रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी भी प्रकार का शोर पैदा नहीं किया जा सकता।

जेसीबी चलाने से बताया जान का खतरा

कैप्टन ने अपने वकील नवीन सिंहल से रोहतक डीसी, एसपी, नगर निगम आयुक्त और डा. विकास गुप्ता को लीगल नोटिस भेजकर बताया कि इस बारे में जब डा. विकास गुप्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और पूरे मामले को अनसुना कर दिया। इस लीगल नोटिस में बताया गया है कि रिटायर्ड कैप्टन हार्ट का मरीज है और इस तरह दिन रात तेज आवाज में जेसीबी चलाने से उनकी जान को खतरा पैदा हो गया है। इसलिए इस प्रोपर्टी को तुरंत सील करने की मांग की गई है। साथ ही कानून का उल्लंघन करने पर डा. विकास गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी से मिले हुड्डा: 30 को विधायक और दिग्गज पहुंचेंगे चड़ीगढ़

ये भी पढ़ें : सिद्धू को जेल के खर्च पर मिलेगा विशेष भोजन, ये हैं नियम

ये भी पढ़ें : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, डीसी को ज्ञापन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular