Homeहरियाणारोहतकऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन

संजीव कौशिक, रोहतक:

आज छात्र संगठन आल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एआईडीएसओ) ने पीजी दाखिला में आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर एमडीयू प्रशासन को ज्ञापन सौंपा और दाखिले की समस्याओं से अवगत करवाया।

एडमिशन प्रक्रिया बहुत ही जटिल

छात्र नेता उमेश मौर्य ने बताया कि इस बार की एडमिशन प्रक्रिया बहुत ही जटिल है व समय की कमी भी है और छात्रों को समय रहते उचित जानकारी के अभाव की वजह से छात्रों को अनेक तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों ने इंटरनेट कैफे वालों से फॉर्म भरवाए है इस वजह से जो जहां जहा एडमिशन नहीं लेना चाहते थे वहा उनका नाम है और जहा लेना चाहते है वहा उनका नाम नही है।
उन्होंने आगे बताया कि समय की कमी, लिंक जनरेट ना होना व अन्य तरह की समस्याओं की वजह से फीस जमा नही हो पाई है। इस पर मदवि प्रशासन ने हमारी मांग को मानते हुए फीस जमा करने की तिथि को कल तक के लिए बढ़ा दिया है।

उमेश मौर्य ने बताया कि ज्यादा नंबर होने के बावजूद यूनिवर्सिटी की टेक्निकल कमी की वजह से छात्रों का मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया जिसकी वजह से वे एडमिशन से वंचित रह गए हैं। जिन छात्रों के ज्यादा नंबर हैं उनका एडमिशन सुनिश्चित करने की मांग भी की। प्रशासन ने कहा कि ऐसे छात्रों को एडमिशन जरूर दिया जाएगा, चाहे उसके लिए सीट ही क्यों न बढ़ानी पड़े। एआईडीएसओ के नेता ने बताया कि कॉलेज टोकन मनी की जगह पूरी फीस जमा करवा रहे हैं। और एडमिशन लेने पर मजबूर कर रहे है।

काउंसलिंग प्रेफरेंसेस चेंज करने का मौका माँगा 

एआइडीएसओ ने मांग की है कि काउंसलिंग प्रेफरेंसेस चेंज करने का मौका दिया जाए। अनेक छात्रों का जिनका दूसरे कॉलेजों में मेरिट लिस्ट में नाम आया है। दूर होने की वजह से, समय की कमी की व अन्य कारणों से वै डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं करवा सके और फीस भी नहीं जमा कर सके। ऐसे में वै नेक्स्ट राउंड की काउंसलिंग से भी बाहर हो जाएंगे। ऐसे में उनको नेक्स्ट काउंसलिंग में बैठने के लिए इस तरह की शर्त को खत्म किया जाए। इन तमाम मांगों पर मदवि प्रशासन ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
आज उमेश मौर्य, मनीषा, अमरदीप, एचएस राजेश, जयदीप खुंडिया, राजेश, अमरदीप, साहिल नरवाल, सुमित शर्मा, परवीन, कृष्णा आदि छात्र शामिल हुए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular