Homeहरियाणारोहतकएमडीयू में दाखिलों की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी हुई उजागर, इनसो छात्र...

एमडीयू में दाखिलों की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी हुई उजागर, इनसो छात्र संघ ने उठाया था मुद्दा

संजीव कौशिक, रोहतक:

  • इनसो (INSO) कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव कार्यालय में धरना दिया तो एमडीयू प्रशासन ने गलती स्वीकार करके दोषी अधिकारी पर कार्यवाही का दिया आश्वासन
  • एलएलबी व एलएलएम के दाख़िले की मेरिट लिस्ट दोबारा बनेगी तथा अन्य विभागों की मेरिट लिस्ट की भी होगी जाँच

एमडीयू रोहतक में चल रही दाख़िला प्रक्रिया पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। इनसो छात्र संघ ने आरोप लगाया है कि दाख़िला की मेरिट लिस्ट में बड़े स्तर पर धांधली हुई है। इस मामले को लेकर इनसो (INSO)छात्र संघ ने मुक़दमा दर्ज कराने की चेतावनी देते हुए कुलसचिव कार्यालय में धरना दे दिया। इनसो(INSO) कार्यकर्ताओं व अधिकारियों के बीच क़रीब आधा घंटा बहस होने के बाद डीन एकेडमिक अफ़ेयर प्रो नवरतन शर्मा में इस बात को स्वीकार किया की मेरिट लिस्ट गलत बनी हुई है ओर सभी ग़लतियों को ठीक करके दोबारा मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। एलएलबी व एलएलएम के दाख़िलों को फि़लहाल होल्ड पर रख दिया गया है।

नई मेरिट लिस्ट जारी कर वेबसाइट पर डाला

इनसो छात्र संघ की तरफ़ से यह माँग की गई की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी के करण पूरी दाख़िला प्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं इसलिए दोषी अधिकारी के खि़लाफ़ कार्यवाही होनी चाहिए ताकि भविष्य में छात्रों के हितों के साथ खिलवाड़ न हो तथा काउन्सलिंग व फ़ीस भरने की तिथि बढ़ाई जाए। इस पर भी प्रो नवरतन शर्मा ने उचित कार्यवाही व तिथि बढ़ाने का आश्वासन दिया। उसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया।
एमडीयू की तरफ़ से एलएलबी व एलएलएम की मेरिट लिस्ट को ठीक कर के नई मेरिट लिस्ट जारी कर के वेबसाइट पर भी डाल दी गई है। इसके अतिरिक्त इनसो छात्र संघ ने कैंटीन व दुकानों का समय बढ़ाने , एमडीयू में सुरक्षा कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, हॉस्टल का मुख्य गेट खोलने तथा गाड़ी/ बाइक पहले की तरह हॉस्टल पार्किंग तक ले जानी आदि कई मुद्दे भी कुलसचिव के समक्ष रखे।

इस अवसर पर इनसो एमडीयू इकाई के अध्यक्ष रवि रेढू, जि़ला प्रधान प्रदीप शर्मा, शोधार्थी मनजीत देशवाल, नवीन देशवाल , नीरज , साहिल मलिक, रोहित परमार, मनीष ढुल्ल,साहिल हर्डल, यूआईईटी से प्रधान रितेश यादव, आयुष बूरा,आयुष, नेकी राम कॉलेज से साहिल, विशेष, ललित जांगरा, मयंक, यश मलिक व अन्य साथी मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular