Homeहरियाणारोहतकएआईयूटीयूसी राज्य कमेटी की बैठक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी बधाई: AIUTUC State...

एआईयूटीयूसी राज्य कमेटी की बैठक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी बधाई: AIUTUC State Committee Meeting

संजीव कौशिक, रोहतक:
AIUTUC State Committee Meeting: संगठन के आॅल इंडिया अध्यक्ष कामरेड के राधाकृष्ण ने 118 दिन तक चले आंगनबाड़ी कर्मियों की जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के बाद हरियाणा की कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने लंबा संघर्ष चलाते हुए देश-प्रदेश के कर्मचारियों के सामने एक उत्साहजनक स्थिति पैदा की है।

Read Also : गांव के जोहड़ के पास एक पेड़ से फांसी पर लटका मिला शव: Dead Body Found Hanging From Tree

जीत के लिए होने चाहिए इरादे मजबूत (AIUTUC State Committee Meeting)

AIUTUC State Committee Meeting
AIUTUC State Committee Meeting

सरकार चाहे जितनी भी ताकतवर हो, लेकिन जिनके इरादे मजबूत हैं, वे सरकार को भी झुकने के लिए मजबूर कर देते हैं। उन्होंने कहा कि आज पूंजीवादी व्यवस्था के चलते सभी सरकारी महकमों को बेचा जा रहा है। कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है। दिन ब दिन उद्योग बंद हो रहे हैं। श्रम कानूनों को पूंजीपतियों के हित में बदला जा रहा है। पुरानी पेंशन को पिछली बीजेपी सरकार ने बंद किया था, लेकिन आज उसे भी बहाल करने के लिए आंदोलन हो रहा है। इसी कड़ी में एक दिन तमाम समस्याओं की जननी पूंजीवादी व्यवस्था को उखाड़ कर मजदूर किसानों का नया राज कायम किया जाएगा।

संगठन की मजबूती के लिए दिए सुझाव (Anganwadi workers)

एआईयूटीयूसी के अखिल भारतीय महासचिव शंकर दास गुप्ता ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए बहुत ही मूल्यवान सुझाव रखे और कहा कि सरकार पूंजीवादी व्यवस्था को बचाने के लिए फासीवाद का रास्ता ले रही है। लोगों ंकी एकता को तोड़ने के लिए धर्म और जात-पात व क्षेत्रीय उन्माद का खतरा पैदा कर रही है। इस मौके पर श्रमिक संगठन के उपाध्यक्ष स्वपन घोष भी उपस्थित रहे। आज की मीटिंग में कामरेड सत्यवान, हरिप्रकाश, ईश्वर सिंह राठी, मास्टर सूबे सिंह, मेहर सिंह, रामफल, शेर सिंह, राजकुमार, सरवन कुमार, सतीश राजकुमार बासिया, बलबीर सिंह, इंदर सिंह आदि ने अपने विचार रखे।

Read Also : 10वीं व 12वीं स्वयंपाठी व मुक्त विद्यालय परीक्षाओं का आयोजन होगा 4 से 9 मई तक: Organizing Open School Examinations

Read Also : स्वाति नैन को मिला जल शक्ति मंत्रालय का वाटर हीरो अवार्ड: Water Hero Award

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular