Homeहरियाणापानीपतआईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में “अंतर्विद्यालय संस्कृत श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता” का आयोजन

आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में “अंतर्विद्यालय संस्कृत श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता” का आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत:

आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, पानीपत में संस्कृत विभाग की ओर से “अंतर्विद्यालय संस्कृत श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया, जिसमें 8 विद्यालयों के 20 विद्यार्थियों ने ज्यूनियर और सीनियर ग्रुप में भाग लिया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग तथा उप-प्राचार्या डॉ. मधु शर्मा के द्वारा द्वीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इस कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका भूतपूर्व संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश कुमार सिंघल तथा आशमा ने निभाई। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग ने सभी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिए तथा हमारा महाविद्यालय इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से हमारी भारतीय संस्कृति के रक्षण में आगे है तथा ऐसे कार्यक्रम संस्कृत के पुनर्जागरण में भी लाभकारी है।

डॉ. डीके सिंघल ने कहा कि हमारा अधिकार कर्म करने का है, फल में हमारा अधिकार नहीं है। इसलिए हमें अपना कर्म करते रहना चाहिए। इस कार्यक्रम का मंच संचालन प्रो. सोनल डोग्रा, इंग्लिश डिपार्टमैंट ने किया। मंच संचालन में श्रुति (बी. ए.-।।।) की छात्रा ने भी अपना बहुमूल्य सहयोग दिया। डॉ. मो. ईशाक, डॉ. किरण मदान, प्रो. नीलम दहिया, डॉ. सीमा, डॉ. शर्मीला यादव, प्रो. ईरा गर्ग,. मंजली, प्रो. अंशिका, प्रो. मंजू आदि ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

ज्यूनियर विंग परिणाम

क्रम सं. नाम स्थान
1. रूद्रांश प्रथम
2. अदिती द्वितीय
3. रिद्धि तृतीय

सीनियर विंग परिणाम

क्रम सं. नाम स्थान
1. विभूति प्रथम
2. प्रगति द्वितीय
3. रिया तृतीय

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. सोनिया वर्मा, संस्कृति विभाग के साथ प्रो. अश्वनी गुप्ता, प्रो. अंजली गुप्ता, प्रो. दिप्ती ने महत्वूपर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें : आर्य कॉलेज की महिला वॉलीबाल टीम ने इंटर स्टेट वॉलीबॉल चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

ये भी पढ़ें : बारिश में निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने खुद संभाली कमान

Connect With Us: Twitter Facebook 
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular