Homeहरियाणापानीपतसंस्थान ने मनाया 12वां स्थापना दिवस

संस्थान ने मनाया 12वां स्थापना दिवस

आज समाज डिजिटल, पानीपत : 

टी शर्ट और टोपी वितरित कर मनाया 12वां स्थापना दिवस

शुक्रवार को जयप्रकाश नारायण पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान का 12 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। 12वां स्थापना दिवस पर संस्थान में सांस्कृतिक गतिविधयो की साथ साथ गढ़ी छाज्जू गांव में पशुपालन कोर्स के 35 परीक्षार्थियों को मुख्य अतिथि श्री तुला राम, जिला अग्रणी प्रबंधक के हाथों से टी शर्ट व टोपी वितरित की गयी।

संस्थान के सहायक अनिल मलिक द्वारा मंच संचालन करते हुए संस्थान की विशेषताओं पर प्रकाश डाला और बताया कि संस्थान में 61 प्रकार के कोर्स निशुल्क करवाए जाते हैं। उन्होंने बताया की पानीपत संस्थान की स्थापना 9 सितम्बर 2010 में हुए थी और अभी तक संस्थान में 338 बैच चले है जिन में 8018 परीक्षार्थियों को प्रशिक्षण दिया गया है।

संस्थान में आए मुख्य अतिथि श्री तुला राम, जिला अग्रणी प्रबंधक जी द्वारा संस्थान की सराहना की गई और बताया कि पानीपत संस्थान सर्वश्रेष्ठ कार्य कर रहे है। निदेशक नीरज मंडल जी, सहायक राजकुमार जी, अनिल जी, फैकल्टी सुनीता, गीता की प्रशंसा करते हुए कहा की संस्थान को बुलंदियों तक ले जाने में स्टाफ काफी अच्छा कार्य कर रहा है।

पशुपालन कोर्स के 35 परीक्षार्थियों को संबोधित किया 

मुख्य अतिथि श्री तुला राम, जिला अग्रणी प्रबंधक द्वारा गढ़ी छाज्जू गांव में पशुपालन कोर्स के 35 परीक्षार्थियों को संबोधित करते हुए बताया की आज देश में बेरोजगारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। व्यवसाय एवं रोजगार परक शिक्षा को अपनाकर व्यक्ति अपने पैरों पर खड़ा हो सकता है और देश तथा समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति के आर्थिक विकास में भागीदारी सुनिश्चित करना एवं कई प्रकार की स्वराज एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण देना इस संस्थान का मुख्य उद्देश्य है। कृषि उद्योग एवं सेवा क्षेत्र में भिन्न-भिन्न प्रकार का प्रशिक्षण नि:शुल्क दिया जाता है उन्होंने बैंक से सम्बंधित स्कीमों पर बोलते हुए सभी से आह्वान किया की सभी 20 रुपये और 436 रुपए वाला बीमा जरूर करवाए। इस अवसर पर सभी को संस्थान की टी शर्ट और टोपी वितरित की गयी।

ये भी पढ़ें : भाषण प्रतियोगिता में कृष्टि सागवान रही प्रथम

ये भी पढ़ें : राज्यपाल ने जन कल्याण के कार्यों के लिए डीसी को किया सम्मानित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular