Homeहरियाणापानीपतइंजीनियर बनने के साथ अच्‍छा इंसान भी बनें : राकेश तायल

इंजीनियर बनने के साथ अच्‍छा इंसान भी बनें : राकेश तायल

आज समाज डिजिटल, पानीपत :  

  • पाइट में इंजीनियर्स दिवस मनाया, टेक्‍नीकल क्‍वीज कराई

पानीपत इंस्‍टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नॉलोजी (पाइट) में वीरवार को इंजीनियर्स दिवस मनाया गया। छात्र-छात्राओं के बीच जहां टेक्‍नीकल क्‍वीज कराई गईं, वहीं उन्‍हें इंजीनियरिंग के उभरते क्षेत्रों के प्रति जागरूक किया गया। पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल, सचिव सुरेश तायल ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इंजीनियर बनना आसान नहीं

राकेश तायल ने कहा कि इंजीनियर बनना आसान नहीं है। बेहद मेहनत लगती है। रातों की नींद उड़ जाती है। भारतीय युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है तो उन्‍हें सही दिशा दिखाने की। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि इंजीनियर बनने के साथ ही अच्‍छा इंसान भी बनें। अगर इंसान अच्‍छे नहीं बन सके तो जितने भी काबिल इंजीनियर बन जाएं, सामाजिक विकास में योगदान नहीं दे सकेंगे। डीन डॉ.जेएस सैनी ने कहा कि बीटेक के बाद रोजगार के हजारों द्वार खुले हैं। इस समय उभरते हुए क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। इमर्जिंग टेक्‍नॉलोजी ने विकल्‍प बहुत सारे खोल दिए हैं। बीटेक करने के बाद आवश्‍यक नहीं कि इंजीनियर ही बनें।

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता हैं जो इंजीनियरिंग करने के बाद इस क्षेत्र में आए। कार्यक्रम में एशियान हैकाथॉन विजेता विक्रांत चौहान ऑनलाइन छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए। उनके सवालों के जवाब दिए। निदेशक डॉ.शक्ति कुमार ने क्‍वांटम कंप्‍यूटिंग पर जागरूक किया। इस अवसर पर डॉ.अंजू गांधी, डॉ.मोनिका गंभीर, डॉ.एससी गुप्‍ता, डॉ.पूनम जागलान, हरमिंदर कौर, इवेंट मैनेजर तरुण मिगलानी, इशांत, राजीव ढांडा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : महेंद्रगढ़ के एक गांव में टीबी से बचाव के लिए दी जानकारी

ये भी पढ़ें : विरोध जरूरी हर किसी का जिससे समाज की सभ्यता व संस्कृति आहत होती हैं : विपिन शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular