Homeहरियाणापानीपतपोषण माह के दौरान पानीपत के ददलाना में निकाली गई जागरूकता रैली

पोषण माह के दौरान पानीपत के ददलाना में निकाली गई जागरूकता रैली

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा द्वारा सितंबर महीने को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। पोषण माह के दौरान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर सुनीता चौधरी के नेतृत्व में महाराणा प्रताप हाई स्कूल के बच्चों द्वारा गांव ददलाना में जागरूकता रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया। वंही बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक और संतुलित भोजन आवश्यक

सुपरवाइजर चौधरी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक और संतुलित भोजन करना चाहिए । उन्होंने कहा कि हमें हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ-साथ दालों का भरपूर मात्रा में प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही हमें उन पदार्थों का सेवन अधिक करना चाहिए जिनमें कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन प्रचुर मात्रा में विद्यमान हो। ताकि हमारा शरीर स्वस्थ और तंदुरुस्त रहे। इसके साथ ही हमें मसालेदार और तले हुए भोजन का परहेज करना चाहिए। चौधरी ने कहा कि हमें अपने घर के आस-पास तो सफाई का विशेष ध्यान रखना है ही इसके साथ ही हमें अपने स्कूल और सार्वजनिक स्थानों पर भी सफाई का ध्यान रखना है। उन्होने कहां की जहां सफाई होती है वहां भगवान वास करते हैं और मनुष्य भी बीमारियों से बचे रहते हैं।

इस अवसर पर स्कूल स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे

इस अवसर पर उनके साथ आंगनवाड़ी वर्कर देवकी, रोहिणी, कांता देवी,सहायिका मीना देवी, विमला और सुमन के अलावा स्कूल स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायधीश नरेश शेखावत का महेंद्रगढ़ पहुंचने पर किया भव्य स्वागत

ये भी पढ़ें : जिले में दिखा रोडवेज का चक्का जाम का असर, नहीं मिली बसें

ये भी पढ़ें : श्रीकृष्णा स्कूल के 65 विद्यार्थियों ने की नीट परीक्षा उत्तीर्ण

ये भी पढ़ें : रक्तदान संपूर्ण जीवन का सबसे बड़ा दान एवं सेवा: तरुण छोकरा

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular