HomeहरियाणारोहतकAll India Jat Heroes Memorial College में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का...

All India Jat Heroes Memorial College में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ

संजीव कुमार, रोहतक:

All India Jat Heroes Memorial College : एनएसएस हमें नेक इंसान बनना और दूसरों की सेवा करने का जज्बा पैदा करती है। एनएसएस के माध्यम से युवाओं को मार्गदर्शन मिलता है और समाज सेवा और राष्ट्र हित में कार्य करने का जज्बा पैदा होता है। यह बात अखिल भारतीय जाट सूरमा स्मारक महाविद्यालय में मंगलवार को सात दिवसीय एनएसएस कैंप के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में एनएसएस के कॉ-ओर्डिनेटर प्रोफेसर डॉ. रणबीर गुलिया ने वालिंटियर को संबोधित करते हुए कही। मुख्य अतिथि का कॉलेज में प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया और कार्यक्रम अधिकारियों ने स्वागत किया।

महापुरुषों की जीवनी का जरूर करें अध्ययन (All India Jat Heroes Memorial College)

डॉ. रणबीर गुलिया ने स्वंयसेवकों को जीवन में आदर्श कार्य, सामाजिक कार्य करने और शिक्षा पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अपने संस्कार और चरित्र की उपेक्षा करते हुए गलत संगति की ओर बढ़ती जा रही है। उन्होंने स्वयंसेवकों से आह्वान किया कि वे बड़े सपने लें जिनको पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी महापुरुषों की जीवनी का अध्ययन जरूर करें और बड़े उद्देश्य व मूल्यों के साथ आगे बढ़ें।

डॉ. गुलिया ने कहा कि समाज से जुडक़र आगे बढऩे का प्रेरित करती है एनएसएस। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यार्थी जीवन सबसे स्वर्णिम होता है। जिसमें समाज के प्रति विशेष जज्बा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निस्वार्थ भाव का कार्य करना सबसे बड़ा पुण्य है।(All India Jat Heroes Memorial College)

समाज में फैली बुराईयों के खात्मे के प्रति बनें जागरूक (All India Jat Heroes Memorial College)

प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने स्वयंसेवकों से आह्वान किया कि वे समाज में फैली बुराईयों के खात्मे के प्रति स्वयं जागरूक बनें और अन्य को भी जागरूक करें, तभी आप एक अच्छे इंसान के साथ-साथ एक बेेहतर नागरिक बन सकेंगे। शिविर में मंच संचालन डॉ. मनीषा दहिया ने किया। कैंप के सायंकालीन सत्र में बिग्रेडियर एमएस हुड्डा और उनकी टीम के सदस्यों ने मेडिटेशन पर विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुशीला डबास, डॉ. शमशेर धनखड़, डॉ. जसमेर सिंह, डॉ. मनीषा दहिया, डॉ. शीशपाल राठी के अलावा सभी पांचों यूनिट के वालिंटियर उपस्थित रहे।(All India Jat Heroes Memorial College)

Also Read : Science Exhibition में झलकी विद्यार्थियों की प्रतिभा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments