Homeहरियाणाअंबालान्यायिक प्रक्रिया का समाज में है अहम रोल : सांसद कार्तिक शर्मा

न्यायिक प्रक्रिया का समाज में है अहम रोल : सांसद कार्तिक शर्मा

  • सांसद कार्तिक शर्मा और मेयर शक्तिरानी शर्मा का बॉर एसोसिएशन हाल में हुआ भव्य स्वागत
  • न्यायिक प्रणाली ने देश को बचाया और लोगों को इंसाफ दिया
  • पिता का अनुसरण करता हूं, सकारात्मक सोच के संग राजनीति में आया हूं

आज समाज डिजिटल, अंबाला सिटी | MP Kartik Sharma : न्यायिक प्रक्रिया का समाज में अहम रोल है। न्यायिक प्रणाली ने कई बाद देश को बचाया है। देश के आम लोगों कों इंसाफ दिया है। मेरे पिता विनोद शर्मा ने हमेशा लोगों की सेवा को सर्वोपरि माना है। मै उनका ही अनुसरण करता हूं। मै भी उनकी तरह सकारात्मक सोच के संग के साथ राजनीति में आया हूं। मेरा मकसद है लोगों की सेवा करना। यह बातें सोमवार को राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने बॉर एसोएिशसन अंबाला के कार्यक्रम में कही। इस दौरान मुख्यअतिथि के तौर पर मेयर शक्तिरानी शर्मा भी उपस्थित रहीं।

Bar Association Programme

युवा ही भारत को दुनिया में विश्व गुरु बनाएंगे : सांसद कार्तिक शर्मा 

MP Kartik Sharma

सांसद कार्तिक शर्मा (MP Kartik Sharma) ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका के शिकागो में भारत की बात को दुनिया के समक्ष पूरी मजबूती के संग रखा था। आज हम सभी उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। हम दुनिया के उन देशों में शामिल हैं जहां सबसे ज्यादा युवा हैं। हमारी 65 प्रतिशत आबादी 35 वर्ष या इससे कम लोगों की है। युवा ही देश की असली ताकत हैं। जो पटकथा हमारे युवा साथी लिखेंगे, देश उसी पर चलकर दुनिया में विश्वगुरू बनेगा।

MP Kartik Sharma And Mayor Shakti Rani Sharma at special Programme Organized By Ambala Bar Association
MP Kartik Sharma And Mayor Shakti Rani Sharma at special Programme Organized By Ambala Bar Association

हम सब को मिलकर गुलामी की मानसिकता को खत्म करना है। सरदार पटेल ने 560 रजवाड़ों को खत्म कर उन्हें अखंड भारत में शामिल किया था। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश हित में कार्य कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने धारा 370 को खत्म किया है। सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हम आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और 150 से ज्यादा सांसद न्यायिक पृष्ठिभूमि से हैं। अधिवक्ता लोगों को न्याय दिलाने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। मै युवा वकीलों की परेशानी को समझता हूं।

मांगों को सुना है, उसे पूरा किया जाएगा

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि अधिवक्ताओं की तरफ से जो भी मांगें उनके समक्ष आई हैं। उनको पूरा करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। जो समस्याएं हैं वह चाहे नगर निगम की हो या प्रशासन की हो। उसे पूरा करने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे।

बार एसोसिएशन प्रधान ने स्वागत किया और कुछ मांगें रखी

MP Kartik Sharma at special Programme Organized By Ambala Bar Association

बार एसोसिएशन प्रधान दिलबाग सिंह दानी ने अपने साथियों समेत मुख्य अतिथि मेयर शक्तिरानी शर्मा और सांसद कार्तिक शर्मा का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत और अभिनंदन किया। इसके बाद उन्होंने अपने स्वागत भाषण में कुछ मांगों को मेयर व सांसद के समक्ष रखा। जिसमें कुछ बार एसोसिएशन अंबाला की समस्याएं थी।

उन्होंने प्रमुख तौर पर कहा कि बार के हॉल को मल्टीपल फ्लोर का किया जाए। अधिवक्ताओं को मकान मिल सके इसके लिए जमीन उपलब्ध कराई जाए। कोर्ट परिसर में महिला वकीलों के लिए केबिन समेत सफाई और कई अन्य समस्याएं रखी। जिस पर सांसद ने समाधान और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

अधिवक्ताओं ने गीत गाकर स्वागत किया

MP Kartik Sharma And Mayor Shakti Rani Sharma at special Programme Organized By Ambala Bar Association

मेयर और सांसद का स्वागत कोर्ट परिसर में पाइप बैंड के संग किया गया। इसके अलावा अंबाला बार एसोसिएशन में कार्यक्रम के दौरान अधिवक्ता रंगशाला की तरफ से अधिवक्ताओं ने गीत प्रस्तुत कर स्वागत किया। गीत की प्रस्तुति निरंजन सिंह और कई साथियों ने की । इस दौरान मशहूर गीत है प्रीत जहां की रीत सदा, मै गीत वहां के गाता हूं ने सब का मन मोह लिया।

कई अधिवक्ताओं ने संबोधित किया

कार्यक्रम में पूर्व प्रधान वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश कुमार शर्मा समेत वरिष्ठ वकील रमेश वर्मा और विशाल राणा ने संबोधित किया।

यह लोग रहे शामिल

Ambala Bar Association Function

कार्यक्रम के दौरान बार एसोसिएशन के प्रधान दिलबाग सिंह दानीपुर समेत, उपप्रधान दर्शन कुमार, सचिव सुनील जैन, जूनियर सेक्रेटरी विकास चंद्र राठी, कैशियर राजेश अत्री, समेत अधिवक्ता सुच्चा सिंह, दलजीत सिंह पूनिया, मंगल सेन, विकास शर्मा, अमरेंद्र, रमन शर्मा, अमित शर्मा, हरप्रीत गुरना, इंद्रजीत गिल, अशोक वत्स समेत तमाम अन्य गणमान्य अधिवक्तता शामिल हुए। इसके अलावा शार्दुल सिंह, नितिन मटहेड़ी, राजिंदर कौर, गुरप्रीत साना, राजेश मेहता, जसवीर सिंह, राजकुमार गुप्ता, बलविन्दर सिंह पिंदा, नरेश सहगल, जय कुमार, अवतार सिंह, संदीप सिंह अमीपुर, जरनैल सिंह अमीपुर समेत तमाम गणमान्य लोग शामिल हुए।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा का पिंजौर में हुआ जोरदार नागरिक अभिनन्दन

ये भी पढ़ें : मोदी के वोकल फार लोकल की आहवान को बनाए जन आंदोलन: सलूजा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular