Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हम सबको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए : उपायुक्त

हम सबको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए : उपायुक्त

  • लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
देश में सड़क हादसों में होने वाली मौतों के कारण बहुत बड़ी क्षति होती है। सड़क हादसों को रोकने के लिए हम सबको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए। यह बात उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर ने आज लघु सचिवालय में सड़क सुरक्षा अभियान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कही।

थोड़ी सी जल्दबाजी और लापरवाही बनती है सड़क हादसे का कारण

डीसी ने कहा कि यह बहुत बड़ा जनहित का मुद्दा है। इस मुद्दे को सब को गंभीरता से लेना चाहिए। किसी परिवार में सड़क हादसे के कारण अगर एक भी मौत होती है तो वह उस परिवार को कई पीढ़ियों तक पीछे धकेल देती है। उस परिवार का भविष्य अंधकार में हो जाता है। अब हमें यह प्रण लेना चाहिए कि भविष्य में किसी भी परिवार का भविष्य अंधकार में ना हो। यह तभी संभव है जब हम सभी इस मुद्दे को पूरी गंभीरता के साथ लें।

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर शपथ ग्रहण कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि जब भी हम ड्राइविंग सीट पर बैठे तो अपने परिजनों के बारे में जरूर सोचें। थोड़ी सी जल्दबाजी और लापरवाही के कारण हम अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। इसका खामियाजा केवल एक परिवार को ही नहीं बल्कि पूरे समाज को उठाना पड़ता है।

उन्होंने सभी अधिकारियों कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे जब भी वाहन चलाएं तो यातायात नियमों का सही तरीके से पालन करें। किसी भी प्रकार का नशा करके गाड़ी ना चलाएं। देश में अधिकतर सड़क हादसे तेज गति के कारण होते हैं। हमें अपने युवाओं को स्पीड लिमिट में रहने के लिए जागरूक करना होगा। आजकल सड़क हादसों में अधिकतर युवा वर्ग मौत का शिकार हो रहा है।

ये भी पढ़ें :सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

ये भी पढ़ें :  दो बाइकों की टक्कर हो जाने से एक युवक की मौत हो गई है

ये भी पढ़ें : साइबर ठगों ने महिला के अकाउंट से निकाले 99980 रुपये

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular