Homeहरियाणामहेंद्रगढ़सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

  • खुद ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों का भी रखें ध्यान :- मेजर एम.आर. लाम्बा

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सुरक्षित यातायात का संकल्प दिलाने के लिए राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय के प्राचार्य मेजर एम.आर. लाम्बा एवं सड़क सुरक्षा अभियान के प्रभारी प्रो. जितेन्द्र सिंह ने किया।

एनएसएस प्रभारी डॉ. सोमवीर सिवाच ने उपस्थित विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को शपथ दिलवाई तथा विद्यार्थियों को ट्रेफिक सिग्नल को फालो करने, निर्धारित स्पीड पर ही वाहन चलाने, सीट बेल्ट और हेल्मेट पहन कर ही वाहन चलाने सहित साइन बोर्ड की जानकारी दी। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों को स्पीड राडार, एलकोमीटर के इस्तेमाल करने संबंधी तकनीक भी बताई।

महाविद्यालय के प्राचार्य मेजर एम.आर. लाम्बा ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्हें खुद ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों को भी ध्यान रखने के लिए प्रोत्साहित किया गया, ताकि दिन प्रतिदिन सड़कों पर बढ़ते हादसों के ग्राफ को घटाया जा सके।

कार्यक्रम के प्रभारी प्रो. जितेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को अपनी और दूसरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि छोटी सी लापरवाही की वजह से हुआ हादसा केवल एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पूरे परिवार पर भारी पड़ जाता है। ऐसे में सड़क पर निकलते समय सभी ट्रैफिक नियमों का ध्यान रखें और उसका पालन करें।

इस अवसर पर महाविद्यालय के उप-प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीनारायण, डॉ. मुकेश यादव, प्रो. विकास, प्रो. हीरा सिंह, डॉ. नीतू शर्मा, डॉ. परमीत कुमारी सहित अन्य स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :  अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2022 के हर पहलु की प्रधानमंत्री ने ली फीडबैक :सांसद नायब सिंह सैनी

ये भी पढ़ें : साइबर ठगों ने महिला के अकाउंट से निकाले 99980 रुपये

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular