Homeहरियाणामहेंद्रगढ़सवा करोड़ रुपए से बनने वाले मार्ग का कार्य करीब डेढ-दो माह...

सवा करोड़ रुपए से बनने वाले मार्ग का कार्य करीब डेढ-दो माह से पैमाइस के अभाव में अटका

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

  • पुराने रोड को उखाड़ने के कारण लोग परेशान, उच्च अधिकारियों का नहीं है कोई ध्यान
  • लोगों ने शीघ्र पैमाइस करवाकर रोड निर्माण की उठाई मांग

काफी चौड़ा रोड पर दोनों ओर अतिक्रमण, पैमाइस को लेकर अटका काम

महेंद्रगढ़ शहर से कनीना-रेवाड़ी रोड पर जाने वाले मुख्य मार्ग पर रेलवे फाटक से माजरा चुंगी तक के मार्ग का निर्माण कार्य बीते करीब दो माह से अटका हुआ है। पुराने जर्जर मार्ग को उखाड़ने के बाद इस मार्ग से अवागमन करने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परंतु स्थानीय प्रशासन का लोगों की इस समस्या की ओर कोई ध्यान नजर नहीं आ रहा है। लोगों ने शीघ्र इस मार्ग की पैमाइस करवाकर रोड निर्माण करवाने की मांग उठाई है।

बता दें कि महेंद्रगढ़ शहर में बीते 6 माह के दौरान अनेक सड़क मार्गों का निर्माण हुआ है जिसमें शहर को कनीना-रेवाड़ी रोड से जोड़ने वाले माता मसानी चौक से लेकर माजरा चुंगी तक के मुख्य सड़क मार्ग का निर्माण भी होना है। इस मार्ग को बनाने के लिए अलग-अलग टेंडर किए हुए हैं जिसमें माजरा फाटक से शहर की ओर का मार्ग बनाया जा गया है परंतु रेलवे फाटक से आगे माजरा चुंगी तक रोड को काफी दिनों से उखाड़ा हुआ है। सवा करोड़ रुपए की लागत से इस मार्ग को आरसीसी तथा दोनों ओर खाली जगह पर टाइले लगाई जाएंगी। बीच में सफेद पट्टी व रोड पर संकेत लाइटें लगेंगी। परंतु इन दिनों रोड उखाड़े जाने के कारण यहां से वाहनों के आवागमन को लेकर रोड़े उचट कर लोगों को घायल कर रहे हैं। लोगों को इस मार्ग पर आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

माजरा फाटक से कनीना रोड तक दोनों ओर काफी व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बन गए हैं

पालिका प्रशासन के अनुसार रोड बनाने की पूरी तैयारी है परंतु रोड पर दोनों ओर कुछ लोगों के अतिक्रमण के चलते पैमाइस करवाई जानी है। एक-दूसरे के अतिक्रमण हटाने को लेकर पैमाइस का चक्कर करीब दो माह से घूम रहा है। पालिका प्रशासन द्वारा एसडीएम व तहसीलदार को पैमाइस के लिए पत्र लिखने के साथ-साथ रिमांडर भी भेजे जा चुके हैं परंतु उन पर कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है और आमजन शिकायतों पर शिकायतें करके थक चुके हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस विषय में पालिका सचिव नवीन नांदल ने बताया कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए इस मार्ग के निर्माण को लेकर पालिका प्रशासन काफी गंभीर है। परंतु पैमाइस नहीं होने के कारण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। जबकि दो बार उच्च अधिकारियों को रिमाइंडर भी भेजे जा चुके हैं। उधर इस विषय में महेंद्रगढ़ के एसडीएम वकील अहमद ने कहा कि उक्त मार्ग की पैमाइस का मामला उनके संज्ञान में है। पालिका सचिव के साथ बैठक के दौरान इस पर विचार-विमर्श कर पैमाइस का कार्य शीघ्र करवाकर रोड निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। आमजन को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : अंबाला में 5 करोड़ की हेरोइन बरामद, 4 आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular